Home Business news Bajaj Finance shares price क्या आपको खरीदना, रखना या बेचना चाहिए? विश्लेषकों का क्या कहना है |

Bajaj Finance shares price क्या आपको खरीदना, रखना या बेचना चाहिए? विश्लेषकों का क्या कहना है |

0

Bajaj Finance shares price kya aapako khareedana, Rankha Ya bechana chaahie? Expert ka kya kahana hai

Bajaj Finance के शेयर की कीमत बुधवार को 5% गिर गई, जब NBFC ने मार्च 2022 को समाप्त चौथी तिमाही के लिए शुद्ध लाभ में 80% की वृद्धि के साथ 2,420 करोड़ रुपये की वृद्धि दर्ज की। निदेशक मंडल ने प्रति शेयर 20 रुपये के लाभांश की भी सिफारिश की। FY22 के लिए इक्विटी शेयरों पर प्रत्येक पर 2 रुपये का मूल्य।

Bajaj Finance के शेयर की कीमत बुधवार को 5% गिर गई, जब NBFC ने मार्च 2022 को समाप्त चौथी तिमाही के लिए शुद्ध लाभ में 80% की वृद्धि के साथ 2,420 करोड़ रुपये की वृद्धि दर्ज की। निदेशक मंडल ने 20 रुपये प्रति शेयर (1,000) के लाभांश की भी सिफारिश की। वित्त वर्ष 22 के लिए इक्विटी शेयरों पर प्रत्येक 2 रुपये के अंकित मूल्य का %)। बजाज फाइनेंस के शेयर बीएसई पर पिछले बंद से 5% नीचे 6,855 रुपये के निचले स्तर पर पहुंच गए। शेयर में ब्रोकरेज मिला-जुला बना हुआ है और आगे चलकर इसमें 31 फीसदी तक की तेजी और 17 फीसदी की गिरावट देखने को मिल रही है। “हम उम्मीद करते हैं कि Bajaj Finance अगले दो वर्षों में 25% का स्वस्थ एयूएम सीएजीआर प्रदान करेगा। भले ही प्रबंधन ने निर्देशित किया है कि यह ऋण वृद्धि पर मार्जिन को प्राथमिकता देगा, वित्त वर्ष 23 में एनआईएम संपीड़न की संभावना है, क्योंकि अतिरिक्त तरलता में सामान्यीकरण और उधार लेने की लागत जैसे लीवर बड़े पैमाने पर खेले गए हैं, ”मोतीलाल ओसवाल ने अपने नोट में कहा।

क्या आपको बजाज फाइनेंस के शेयर खरीदने, रखने या बेचने चाहिए?

ICICI Direct: Buy
Target price: Rs 9,500

ICICI Direct के विश्लेषकों का मानना है कि बजाज फाइनेंस कंज्यूमर फाइनेंस के क्षेत्र में एक प्रमुख खिलाड़ी है और चूंकि फिन-टेक की कहानी इस व्यवसाय में अंतर्निहित है, इसलिए मूल्यांकन प्रीमियम पर रहना चाहिए। “डिजिटल वेब प्लेटफॉर्म, ऐप के समान, FY23 में नई रणनीति है। हम वित्त वर्ष 24 के लिए पीएटी अनुमान 17.8% बढ़ाते हैं, ”उन्होंने कहा। मजबूत ग्राहक परिवर्धन और वॉलेट के साथ डिजिटल परिवर्तन से ओपेक्स के हिस्से के रूप में प्रारंभिक कैशबैक फैक्टरिंग लाभप्रदता को बढ़ावा देने की उम्मीद है, लाभ पर कोई प्रभाव नहीं। ब्रोकरेज फर्म के अनुसार, बजाज फाइनेंस के मुख्य व्यवसाय में संभावनाएं हैं और यह एक अनुकूलनीय नए युग की फिन-टेक में तब्दील होने की राह पर है। तत्काल आधार पर बैंक में बदलने की कोई योजना नहीं है। यह 9,500 रुपये प्रति शेयर के लक्ष्य मूल्य के साथ स्टॉक पर ‘खरीदें’ रेटिंग बनाए रखता है, जिसका अर्थ है कि 12 महीनों में 31% संभावित रैली।

Motilal Oswal: Buy
Target price: Rs 8,350
Motilal Oswal Financial Services Ltd, के विश्लेषकों के अनुसार, 4QFY22 बजाज फाइनेंस के लिए प्रमुख व्यावसायिक मापदंडों में चौतरफा गति के साथ एक स्वस्थ तिमाही थी। नए ऋणों में ग्राहक अधिग्रहण और प्रक्षेपवक्र मजबूत रहा। “यह गति केवल अपने डिजिटल पारिस्थितिकी तंत्र के साथ मजबूत होगी: ऐप, वेब प्लेटफॉर्म और पूर्ण-स्टैक भुगतान प्रसाद। हम उम्मीद करते हैं कि बीएएफ अगले दो वर्षों में 25% का स्वस्थ एयूएम सीएजीआर प्रदान करेगा। प्रतिस्पर्धी परिदृश्य आक्रामक बना हुआ है। हमने अपने FY23/FY24 PAT अनुमान को संभावित NIM संपीड़न और अगले दो वर्षों में 35% के उच्च OPEX अनुपात को ध्यान में रखते हुए प्रत्येक में 4% की कटौती की, ”उन्होंने कहा। ब्रोकरेज को उम्मीद है कि बजाज फाइनेंस मीडियम टर्म में 4.2-4.4%/21-22% का RoA/RoE डिलीवर करेगा। यह 8,350 रुपये प्रति शेयर के लक्ष्य मूल्य के साथ स्टॉक पर ‘खरीद’ रेटिंग रखता है।

Kotak Securities: Sell
Fair Value: Rs 6,500

Kotak Securities के विश्लेषकों का मानना ​​है कि मजबूत उपभोक्ता मांग और आक्रामक विस्तार से बजाज फाइनेंस के लिए टॉपलाइन ग्रोथ की संभावना है। कोविड द्वारा संचालित ऋण लागत और आधार में ब्याज उत्क्रमण से साल-दर-साल कमाई में तेजी आएगी। “स्ट्रीट संभवतः प्रगति, अपनी डिजिटल रणनीति की सफलता पर ध्यान केंद्रित करना जारी रखेगी, जो अभी के लिए अपेक्षा से कमजोर है। हम अपने मूल अनुमानों में 2-3% की कटौती कर रहे हैं, जो ऋण वृद्धि और एनआईएम में मामूली कमी को दर्शाता है। हमें उम्मीद है कि बजाज 23-25% नियर-टर्म लोन ग्रोथ देगा। हमें वित्त वर्ष 2013-25 में 23-26% कोर पीबीटी वृद्धि की उम्मीद है, जो 21% आरओई में अनुवादित है,” यह कहा। ब्रोकर 6,500 रुपये के उचित मूल्य (FV) के साथ स्टॉक पर ‘सेल’ कॉल रखता है, जो पहले 6,350 रुपये था।
(इस कहानी में स्टॉक की सिफारिशें संबंधित शोध विश्लेषकों और ब्रोकरेज फर्मों द्वारा हैं। स्टार न्यूज हिंदी उनकी निवेश सलाह के लिए कोई जिम्मेदारी नहीं लेती है। पूंजी बाजार निवेश नियमों और विनियमों के अधीन हैं। कृपया निवेश करने से पहले अपने निवेश सलाहकार से परामर्श लें।)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here