Home Daily News Badi khabar : state me CBI ne ki apne actions ko strong | बड़ी खबर : राज्य में सीबीआई ने की कार्रवाई तेज |

Badi khabar : state me CBI ne ki apne actions ko strong | बड़ी खबर : राज्य में सीबीआई ने की कार्रवाई तेज |

0

 Daily News

Kolkata : राज्य में सीबीआई की टीम ने अब फिर से कार्रवाई तेज कर दी है। सबसे अहम 3 मामलों में सीबीआई की टीम टेस्ट मैच के फाॅर्म से सीधे अब 20-20 मैच के जैसी पारी पर आ गयी है। सबसे अहम मामलों में से एक मवेशी तस्करी मामले में इस बार सांसद व अभिनेता दीपक अधिकारी उर्फ देव को इसकी जांच में तलब किया गया है। सूत्रों की माने तो इस मामले में सीबीआई द्वारा कुछ लोगों से पूछताछ करने पर उनका नाम सामने आया था। इसके बाद उन्हें सीबीआई की ओर से 15 फरवरी को निजाम पैलेस स्थित कार्यालय में हाजिर होने को कहा गया है। मवेशी तस्करी की छानबीन में यह पहली बार है जब किसी अभिनेता का नाम जुड़ा है। इस मामले में इनामुल हक को सीबीआई की टीम गिरफ्तार कर चुकी है। पूछताछ में उसने भी काफी राज उगले हैं। सीबीआई की टीम पता लगा रही है ​कि करोड़ों रुपये की मवेशी तस्करी में और कौन-कौन लोग संलिप्त हैं तथा इस कांड में किसकी कितनी भूमिका है। यहां बताते चलें कि सीबीआई के अलावा ईडी की टीम भी इस मामले की जांच कर रही है। इससे पहले सीबीआई की ओर से इस मामले में बीएसएफ के पूर्व कमांडेंट सतीश कुमार सहित कई अभियुक्तों को गिरफ्तार किया जा चुका है।
कोयला तस्करी मामले में नेता को किया तलब
सीबीआई की टीम ने कोयला तस्करी मामले में नेता सुजय भद्रा को तलब किया है। उनसे कोयला तस्करी मामले में पूछताछ की जाएगी। इससे पहले सांसद अ​भिषेक बनर्जी के पीए सुमित राय से अधिकारियों ने घंटों पूछताछ की थी। इसके बाद इस मामले सुजय भद्रा का नाम सामने आने पर उन्हें आ​ज तलब किया गया है। वहीं सुजय भद्रा ने इसके खिलाफ हाई कोर्ट में शरण ली थी लेकिन कोर्ट की ओर से उन्हें कोई राहत नहीं मिली। सूत्रों के मुताबिक सीबीआई की टीम अब अपने सवालों के साथ आज उनका इंतजार करेगी।
झाड़ग्राम में भाजपा कर्मी की हत्या के मामले में इनाम की घोषणा
इधर, सीबीआई की ओर से विधानसभा चुनाव में हुई हिंसा के मामलों की जांच के दौरान झाड़ग्राम में भाजपा कर्मी की हत्या के मामले में 3 अभियुक्तों का बुधवार को हुलिया जारी कर 50 हजार – 50 हजार रुपये इनाम की घोषणा की गयी है। इनके नाम देबेन सोरेन, राजकिशोर महतो व हरेकृृष्ण महतो हैं। ये तीनों कई महीने से फरार हैं। कई बार नोटिस भेजे जाने पर भी जब ये सीबीआई अधिकारियों के समक्ष पेश नहीं हुए तो इनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की गयी है। उल्लेखनीय है कि 2021 के 5 मई को झाड़ग्राम के जामबनी थाना क्षेत्र में फोगल मंडी के दादा की हत्या कर दी गई थी। शिकायतकर्ता फोगल मंडी ने सीबीआई अधिकारियों को बताया कि उसे पता चला कि उसके दादा उस दिन शाम करीब सात बजे इलाके में सड़क पर खून से लथपथ पड़े थे। बदमाशों ने उनके सिर पर वार किया था। बेधड़क पिटाई के कारण जमीन पर वह बेहोश थे, जिसके बाद उन्हें झाड़ग्राम जिला सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। उसने 8 मई को जामबनी थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई थी। सीबीआई ने जांच का जिम्मा संभाला और अब जाकर इस मामले में फरार लोगों का हुलिया जारी किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here