Home Health news Badi khabar : covid death rate me Kolkata subse aage | बड़ी खबर : कोविड से मौत के आंकड़े में कोलकाता सबसे ऊपर

Badi khabar : covid death rate me Kolkata subse aage | बड़ी खबर : कोविड से मौत के आंकड़े में कोलकाता सबसे ऊपर

0

Health News

कोलकाताः राज्य में कोरोना वायरस के मामलों में काफी कमी दर्ज की गई है। ऐसे में कोविड की पॉजिटिविटी रेट में अब गिरावट आई है। हालांकि अब भी कोविड से मौत के आंकड़े आने जारी हैं। भले ही कोविड की मौत के आंकड़े रोजाना कम हो रहे हैं, लेकिन यह एक चिंता का विषय बना हुआ है। इसी तरह, जैसे-जैसे कोविड के मामले घटते जा रहे हैं, पश्चिम बंगाल ने 2022 की शुरुआत में लागू आंशिक लॉकडाउन में थोड़ी ढील देनी भी शुरू कर दी है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों की मानें तो कुल कोविड से मौत के आंकड़े में अब भी कोलकाता सबसे ऊपर है। राज्य में कुल कोविड से मृतकों का आंकड़ा 20,758 हो चुका है। इसमें केवल कोलकाता में ही कोविड संक्रमण से 5,552 की मौत हुई है। इसके बाद उत्तर 24 परगना जिला शामिल है, जहां अब तक कुल 5,258 की मौत दर्ज हुई है। इसमें हावड़ा तीसरे स्थान पर है। यहां अब तक कुल 1,634 की मौत कोविड से हो चुकी है। राज्य में कोविड की पॉजिटिविटी रेट अब 3.10% पर आ गई है। ऐसे में कोविड नियंत्रण काफी हद तक कम किया जा सका है।
डॉ.संजय गुुप्ता, एमडी ने कहा कि ओमिक्रॉन वेरिएंट के कारण ही काफी कोविड के मामले इस बार बढ़े। जरूरत है कि लोग कोविड को लेकर सतर्क रहें। कोविड के साथ ही अन्य बीमारियां भी सामने आ रही हैं, इससे भी बचाव की आवश्यकता है।
डॉ. यासिस पालीवाल, क्रिटिकल केयर विशेषज्ञ ने कहा कि “वर्तमान कोविड लहर में मृत्यु दर में वृद्धि का कारण अस्पताल में प्रवेश की आवश्यकता वाले रोगियों के कारण है। विशेष रूप से आईसीयू में बुजुर्ग (65 वर्ष से अधिक आयु के) ही हैं। इन रोगियों में कई में गंभीर बीमारियां थीं, जो मृत्यु दर में वृद्धि का मुख्य कारण है। दूसरी कोविड लहर की तुलना में, कोविड से संबंधित मुद्दों जैसे गंभीर निमोनिया, स्ट्रोक आदि के कारण भी काफी कोविड रोगियों की मृत्यु हुई है। ”
बेड अकुपेंसी 2.68% पर
कोविड नियंत्रण के आंकड़े दर्शाते हैं कि अब कोविड बेड की अकुपेंसी सीधे 2.68% पर आ चुकी है। ऐसे में यह एक बड़ी राहत है।
इस पर नजर
क्षेत्र-कुल मौत
कोलकाता-5,552
उत्तर 24 परगना-5,258
हावड़ा-1,634
दक्षिण 24 परगना-1,481
हुगली-1,107
नदिया-929
जलपाईगुड़ी-621

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here