Home Daily News Badi khabar : 3 saal baad red road par niklega durga puja ka mega carnival | बड़ी खबर : 3 साल बाद रेड रोड पर निकलेगा दुर्गापूजा का मेगा कार्निवल

Badi khabar : 3 saal baad red road par niklega durga puja ka mega carnival | बड़ी खबर : 3 साल बाद रेड रोड पर निकलेगा दुर्गापूजा का मेगा कार्निवल

0

 Daily News

काेलकाता : बंगाल की दुर्गापूजा को यूनेस्को की ओर से धरोहर के तौर पर खास नवाजा गया है। इस सम्मान को सिर-आंखों पर रखते हुए ममता सरकार इस बार दुर्गापूजा भव्य तरीके से मनाएगी। करीब एक महीने पहले से ही पूजा की धूम शुरू कर दी जाएगी। इतना ही नहीं इस बार का आयोजित होने वाला दुर्गापूजा का​र्निवल भी हर बार की तुलना में भव्य होगा जिसकी चमक विश्व के मानचित्र तक पहुंचाना राज्य सरकार का मुख्य मकसद होगा। इस बार दुर्गापूजा का आयोजन कैसे किया जाना है इसे लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पुलिस प्रशासन से लेकर नेता व पूजा कमेटियों को दिशा-निर्देश दिया।
1 सिंतबर को श्यामबाजार में ममता की रैली
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि 1 सितंबर को दुर्गापूजा के लिए श्यामबाजा से महारैली का आयोजन होगा। रैली कहां तक जाएगी इसका रूटमैप जल्द तय किया जाएगा। इसी के साथ पूरे राज्य में डीएम-एसपी से लेकर हर कोई अपने-अपने जिले में दुर्गापूजा का शंखनाद करेगा ताकि विश्व को पता चल सके कि राज्य की दुर्गापूजा कितनी भव्य है। ममता ने कहा कि महिलाएं इस महारैली में शामिल होंगी जो अपने धर्म के आधार पर दुर्गापूजा का आगाज करेंगी।
3 साल बाद होगा रेड रोड पर निकलेगा कार्निवल
मुख्यमंत्री ने पर्यटन विभाग और तथ्य व संस्कृति विभाग को दायित्व दिया है कि अभी से ही कार्निवल की तैयारियां शुरू करें। इसमें किन अतिथियों को बुलाना है इसकी व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया है। पर्यटन विभाग की मुख्य सचिव नंदनी चक्रवर्ती से सीएम ने कहा कि इस बार कार्निवल मेगा के साथ भव्य होगा इसलिए मेहमानों की तालिका भी वैसी ही होनी चाहिए।
मंत्रियों को क्लबों के साथ बात करने का निर्देश
इधर दुर्गापूजा कमेटी और क्लबों के साथ बात करने के लिए सीएम ने मंत्री अरूप बिश्वास और फिरहाद हकीम को निर्देश दिया है। अभी से ही उन्हें भी अपने स्तर पर कैसी तैयारियां करनी है उसे लेकर मंत्री उनके साथ विचार-विमर्श करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here