Home Politics News Assembly me legislators me hua jhagra, baat maar-peet tak pauhach gayi | विधानसभा में विधायकों में हुआ झगड़ा , बात मार पिट तक पौहच गयी

Assembly me legislators me hua jhagra, baat maar-peet tak pauhach gayi | विधानसभा में विधायकों में हुआ झगड़ा , बात मार पिट तक पौहच गयी

0

Politics News

कोलकाता : पश्चिम बंगाल विधानसभा में सोमवार को जो कुछ हुआ ऐसा पहले कभी नहीं हुआ। विधानसभा में विधायक का खूना बहा, कपड़े फटे। विधायकों में लात घूसे चले। जनहित मुद्दे पर चर्चा के बदले हंगामा मचा। बजट सत्र का आखिरी दिन हंगामेदार रहा। रामपुरहाट हिंसा, रेप तथा पानीहाटी में पार्षद की हत्या के मामलों पर भा​जपा विधायकों द्वारा चर्चा की मांग पर विधानसभा में तृणमूल और भाजपा के विधायकों के बीच जमकर बवाल हुआ। स्पीकर विमान बनर्जी मामले को शांत कराने की कोशिश करते रहे लेकिन मामला हाथापाई तक चला गया। दोनों ओर से कई विधायक घायल हो गये। तृणमूल विधायक असीत मजुमदार की नाक फट गयी, वहीं भाजपा विधायक मनोज टिग्ग ने कहा कि उन्हें सीने में घूसे मारे गये। अन्य विधायक के कपड़े फट गये। भाजपा के विधायकों ने सदन से वॉकआउट किया। दोनों ओर के कई विधायक घायल हुए हैं। तृणमूल विधायक असीत मजुमदार का इलाज एसएसकेएम में चल रहा है, वहीं भाजपा के विधायक भी अस्पताल में भर्ती हैं। इस पूरी घटना की स्पीकर ने निंदा की है तथा 5 भाजपा विधायकों को अशोभनीय आचरण के लिए उन्हें सस्पेंड कर दिया है। इन पांच विधायकों में विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी, दीपक बर्मन, मनोज टिग्गा, शंकर घोष तथा नरहरि महतो शामिल हैं। इस सत्र के लिए उन्हें निलंबित कर दिया गया है। मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य ने आरोप लगाया है विधानसभा में महिला विधायकों के सम्मान पर आंच आयी है। उन पर भी हमला हुआ है।

विधानसभा में ऐसा होगा सोचा नहीं था – स्पीकर
विधानसभा के स्पीकर विमान बनर्जी ने कहा कि सदन में ऐसा होगा वे सोचे नहीं थे। विरोधी दल रूल्स के तहत प्रस्ताव रख सकते थे मगर ऐसा नहीं किया। स्पीकर ने कहा कि कितनी मेहनत से विधानसभा का सदन चलता है। हर समय ही विरोधी दल को अधिक मौका दिया गया है ताकि वह अपनी बात रख सके, मगर उन्हें तो पता ही नहीं है कि विधानसभा में क्या करना है। स्पीकर ने कहा कि इस घटना में सदन की कितनी क्षति हुई है, कितना नुकसान हुआ है, इसका हिसाब अकाउंट विभाग तैयार करेगा।

सदन में गुंडागर्दी करने आते हैं भाजपा विधायक – फिरहाद
मंत्री फिरहाद हकीम ने आरोप लगाया है कि भाजपा के विधायक सदन में चर्चा के लिए नहीं बल्कि गुंडागर्दी करने के लिए आते हैं। इससे पहले भी विरोधी नेता थे, मगर आज जो विधानसभा में हुआ वैसा पहले कभी नहीं हुआ। हमारे विधायक असिम मजुमदार को पीटा गया और उनकी नाक फोड़ दी गयी है।

मुझे पीटा गया – मनोज टिग्गा
बीजेपी परिषदीय दल के नेता मनोज टिग्गा ने कहा कि तृणमूल के विधायकाें और सिक्योरिटी गार्ड्स ने मुझे और मेरे विधायक साथियों को पीटा है, उल्टे हम पर ही आरोप लगा रहे हैं। शुभेंदु अधिकारी ने आरोप लगाया है कि सिविल ड्रेस में पुलिस को बुलाकर भाजपा विधायकों को पीटा गया है। उन्होंने दावा किया है कि भा​जपा के 10 विधायक घायल हुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here