Home Sports News Asia Cup 2022: India ke against Sri Lanka ka kamaal, Dilshan and Jayasuriya ko pichey chora | भारत के खिलाफ श्रीलंकाई ओपनर का कमाल, दिलशान और जयसूर्या को पीछे छोड़ा

Asia Cup 2022: India ke against Sri Lanka ka kamaal, Dilshan and Jayasuriya ko pichey chora | भारत के खिलाफ श्रीलंकाई ओपनर का कमाल, दिलशान और जयसूर्या को पीछे छोड़ा

0

 Sports News

IND vs SL 2022: श्रीलंका खिलाफ हार के बाद भारतीय टीम की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा है. वहीं, इस मैच में श्रीलंका के ओपनर पथून निशंका और कुसल मेंडिस ने बड़ा रिकार्ड अपने नाम कर लिया है.

Pathun Nishanka and Kusal Mendis Record: एशिया कप 2022 सुपर-4 राउंड के तीसरे मैच में श्रीलंका ने भारत ने 6 विकेट से हरा दिया है. इस हार के साथ ही एशिया कप 2022 में टीम इंडिया का सफर तकरीबन समाप्त हो गया है. हालांकि, अगर अफगानिस्तान की टीम पाकिस्तान को हराने में सफल रहती है तो भारतीय की उम्मीदें जिंदा हो सकती हैं. एशिया कप सुपर-4 राउंड में श्रीलंका ने अपने दोनों मैच जीते, जबकि भारतीय टीम को दोनों मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. पाकिस्तान अपना पहला मैच जीत चुकी है, अब दूसरे मैच में 7 सितंबर को अफगानिस्तान से भिड़ेगी.

पथून निशंका और कुसल मेंडिस ने बनाया नया रिकार्ड

भारत के खिलाफ मैच के दौरान श्रीलंका के ओपनर पथून निशंका और कुसल मेंडिस ने 97 रनों की साझेदारी की. यह टी20 इंटरनेशनल मैच में श्रीलंकाई ओपनर की सबसे बड़ी साझेदारी है. इससे पहले तिलकरत्ने दिलशान और सनथ जयसूर्या ने साल 2009 में वेस्टइंडीज के खिलाफ 124 रनों की ओपनिंग साझेदारी की थी. वहीं, इस फेहरिस्त में अब दिनेश चांदीमल और तिलकरत्ने दिलशान की ओपनिंग जोड़ी तीसरे नंबर पर है. दिनेश चांदीमल और तिलकरत्ने दिलशान की ओपनिंग जोड़ी ने साल 2016 में पाकिस्तान के खिलाफ मैच में 110 रनों की साझेदारी की थी.

दिलशान और जयसूर्या को पीछे छोड़ा

वहीं, तिलकरत्ने दिलशान और कुसल परेरा की ओपनिंग जोड़ी इस मामले में चौथे नंबर पर है. तिलकरत्ने दिलशान और कुसल परेरा की ओपनिंग जोड़ी साल 2013 में पाकिस्तान के खिलाफ 110 रनों की पार्टनरशिप की थी. जबकि साल 2018 में गुणातिलका और कुसल मेंडिस के बीच 98 रनों की साझेदारी हुई थी, यह मैच बांग्लादेश के खिलाफ था. एशिया कप 2022 सुपर-4 मैच में पथून निशंका और कुसल मेंडिस ने 97 रनों की साझेदारी की, यह इंटरनेशनल क्रिकेट में किसी भी श्रीलंकाई ओपनिंग जोड़ी की सबसे बड़ी पार्टनरशिप है.

येभीपढ़ें-https://www.starnewshindi.com/2022/09/ind-vs-pak-romanchak-match-me-pakistan.html

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here