Home Politics News Amravati me bhi Nupur Sharma ki supporter ki murder | अमरावती में भी नूपुर शर्मा समर्थक की हत्या हुई थी

Amravati me bhi Nupur Sharma ki supporter ki murder | अमरावती में भी नूपुर शर्मा समर्थक की हत्या हुई थी

0

Politics News

नई दिल्ली/अमरावती,। भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा के समर्थन में व्हाट्सएप ग्रुप में पोस्ट साझा करने पर उदयपुर की तर्ज पर महाराष्ट्र के अमरावती में केमिस्ट की बर्बर हत्या की गई थी। पुलिस ने इस मामले में मास्टरमाइंड समेत सात आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इस बीच, गृह मंत्रालय के निर्देश पर एनआईए ने शनिवार को जांच संभाल ली है।

घटनास्थल पर पहुंची एनआईए टीम को केमिस्ट उमेश प्रह्लादराव कोल्हे के हमलावरों से जुड़े सीसीटीवी फुटेज मिले हैं। एजेंसी जांच करेगी कि ये कट्टरपंथ और आतंकी गठजोड़ का नतीजा तो नहीं है। गृह मंत्रालय ने कहा है कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।

घटना 21 जून की रात 10 से 10.30 बजे के बीच की है।

अमरावती के डीसीपी विक्रम साली ने कहा कि 54 वर्षीय कोल्हे अमरावती में दवा की दुकान चलाते थे। जब कोल्हे दुकान बंद कर घर लौट रहे थे तभी कुछ लोगों ने चाकू से गला रेतकर उनकी हत्या कर दी। उन्होंने कहा कि मृतक के बेेेटे की शिकायत पर छह आरोपियों को गिरफ्तार कर पुलिस हिरासत में भेजा गया है।

मुख्य आरोपी भी दबोचा: पुलिस ने कहा कि इरफान खान नामक व्यक्ति ने कथित तौर पर उमेश की हत्या की साजिश रची। इसके लिए उसने पांच लोगों की मदद ली। पुलिस ने मुख्य आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने घटना में प्रयुक्त चाकू को जब्त कर लिया हैै।

उदयपुर कनेक्शन की भी जांच: एटीएस घटना के आतंकी पहलू की जांच में जुटी है। साथ ही उदयपुर कनेक्शन के तार भी तलाश रही है। इसके लिए अफसरों की टीम लगी है।

संबंधित खबरें

उदयपुर के आरोपियों को जयपुर में पीटा

उदयपुर में दर्जी की हत्या में शामिल चारों आरोपियों को शनिवार दोपहर डेढ़ बजे कड़ी सुरक्षा के बीच जयपुर एनआईए कोर्ट में पेश किया गया। इस दौरान वकीलों ने आरोपियों को फांसी देने की मांग करते हुए नारेबाजी की। मारपीट की और थप्पड़ जड़े। वकीलों ने आरोपियों के कपड़े तक फाड़ दिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here