Home Politics News Amit Shah Sitab Diara Bihar: जेपी की धरती से आज फिर चलेंगे शब्दों के बाण, पिछली बार निशाने पर थे लालू और नीतीश

Amit Shah Sitab Diara Bihar: जेपी की धरती से आज फिर चलेंगे शब्दों के बाण, पिछली बार निशाने पर थे लालू और नीतीश

0

 Politics News

Amit Shah News: बिहार में एनडीए सरकार जाने और महागठबंधन सरकार बनने के बाद अमित शाह का यह दूसरा बिहार दौरा है. आज शाह जेपी स्मारक को राष्ट्रीय स्मारक घोषित करेंगे.

पटना: 20 दिन के अंदर दूसरी बार केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज बिहार (Amit Shah Bihar) आ रहे हैं. यह उनका एक दिवसीय दौरा है. आज लोकनायक जयप्रकाश नारायण (Jayaprakash Narayan) की जयंती पर जेपी की जन्मभूमि सिताब दियारा में जनसभा को संबोधित करेंगे. जेपी की जन्मस्थली सिताब दियारा में जय प्रकाश नारायण स्मारक को राष्ट्रीय स्मारक घोषित किया जाएगा. शाह जेपी स्मारक को राष्ट्रीय स्मारक घोषित करेंगे. इससे पहले वो जेपी की प्रतिमा का अनावरण भी करेंगे. बिहार में एनडीए सरकार (NDA Government) जाने और महागठबंधन सरकार बनने के बाद अमित शाह का यह दूसरा बिहार दौरा है.

2024 का लोकसभा चुनाव आ रहा है. सिताब दियारा से अमित शाह सारण, सीवान, गोपालगंज के इलाकों को साधने की कोशिश करेंगे. पिछली बार जब अमित शाह आए थे तो उनके निशाने पर नीतीश कुमार और लालू यादव थे. इस बार भी शब्दों के बाण चलेंगे. नीतीश-लालू संपूर्ण क्रांति आंदोलन में लोकनायक जेपी के शिष्य हुआ करते थे. संपूर्ण क्रांति आंदोलन कांग्रेस सरकार के खिलाफ छेड़ा गया था. उसी दौरान देश में आपातकाल भी लगाया गया था. बीजेपी को छोड़कर नीतीश आरजेडी, कांग्रेस के साथ चले गए थे. अमित शाह इसी को आधार बना नीतीश पर सियासी वार करेंगे. बिहार की सियासत शाह के आगमन से पहले ही गरमा गई है.

ये है अमित शाह का पूरा कार्यक्रम

कार्यक्रम का आयोजन केंद्रीय कला और संस्कृति मंत्रालय द्वारा किया गया है. अमित शाह वाराणसी के रास्ते सिताब दियारा पहुंचेंगे. दोपहर 12 बजे सिताब दियारा अमित शाह के पहुंचने की संभावना है. सारण जिले के प्रबुद्ध लोगों को इस कार्यक्रम शामिल होने के लिए निमंत्रण दिया गया है.

अमित शाह के सिताब दियारा में आगमन को लेकर बीजेपी के कई नेता सिताब दियारा का लगातार दौरा कर रहे हैं. कार्यक्रम में ज्यादा से ज्यादा लोगों की सहभागिता के लिए जनसंपर्क कर रहे हैं. इससे पहले 22 सितंबर को अमित शाह सीमांचल आए थे. दो दिवसीय दौरा था. पूर्णिया में रैली की थी. किशनगंज में पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक की थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here