Home Politics News Agniveers par comment karne ke baad BJP ke Kailash Vijayvargiya ne ‘tool kit’ gang ko blame kiya | अग्निवीरों पर टिप्पणी के बाद आलोचना हुई, भाजपा के कैलाश विजयवर्गीय ने ‘टूलकिट गिरोह’ को दोषी ठहराया

Agniveers par comment karne ke baad BJP ke Kailash Vijayvargiya ne ‘tool kit’ gang ko blame kiya | अग्निवीरों पर टिप्पणी के बाद आलोचना हुई, भाजपा के कैलाश विजयवर्गीय ने ‘टूलकिट गिरोह’ को दोषी ठहराया

0

 Politics News

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने रविवार को कहा कि अगर उन्हें इंदौर में अपने पार्टी कार्यालय के लिए एक गार्ड किराए पर लेना पड़ता है, तो वह एक अग्निवीर को नियुक्त करना पसंद करेंगे। इस टिप्पणी की उनकी पार्टी के सांसद वरुण गांधी सहित तेजी से आलोचना के बाद, उन्होंने बयान को स्पष्ट करने की मांग की और दोष “टूलकिट गिरोह” पर डाल दिया।

विजयवर्गीय राज्य में आगामी स्थानीय निकाय चुनावों से पहले आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में बोल रहे थे, जब उनसे केंद्र की अग्निपथ योजना को वापस लेने की मांग को लेकर देश भर में हो रहे हिंसक प्रदर्शनों के बारे में पूछा गया था। भाजपा नेता ने कहा कि यह योजना उन लोगों के लिए कई लाभों का वादा करती है, जिन्हें चार साल बाद सेवा में नहीं रखा जाता है।

“अनुशासन और आदेशों का पालन सशस्त्र बलों में महत्वपूर्ण है … यह मानते हुए कि वह (अग्निवीर) 21 साल की उम्र में सशस्त्र बलों में शामिल हो जाते हैं, तब तक वह बल छोड़ने तक 25 साल के हो जाएंगे। उसके हाथ में 11 लाख रुपये नकद होंगे। वह अपने सीने पर अग्निवीर पदक भी प्रदर्शित करेंगे।

उन्होंने कहा, ‘अगर मुझे यहां भाजपा कार्यालय की सुरक्षा के लिए किसी को नियुक्त करना पड़ा, तो मैं ‘अग्निवीर’ को प्राथमिकता दूंगा।

विजयवर्गीय के बयानों पर बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने तीखी प्रतिक्रिया दी थी। गांधी ने ट्विटर पर लिखा, “महान सेना, जिसकी वीरकथाएं भी पूरी शब्दकोश को बताने के लिए अपर्याप्त हैं, जिनकी वीरता पूरी दुनिया में प्रतिध्वनित होती है; उस भारतीय सैनिक को एक राजनीतिक कार्यालय की ‘चौकीदारी’ करने का निमंत्रण, उस व्यक्ति को बधाई जिसने इसे दिया। उन्होंने कहा, ‘भारतीय सेना मां भारती की सेवा का माध्यम है, न कि सिर्फ ‘नौकरी’।

इसके तुरंत बाद विजयवर्गीय ने ‘टूलकिट गैंग’ पर आरोप लगाया कि वह उनके बयान को तोड़-मरोड़कर पेश करने और देश के कार्यकर्ताओं का अपमान करने की कोशिश कर रहा है। उन्होंने कहा, ‘मेरा स्पष्ट मतलब यह था कि अग्निपथ योजना से बाहर आए अग्निवीर को निश्चित रूप से प्रशिक्षित किया जाएगा और कर्तव्य के लिए प्रतिबद्ध किया जाएगा, उनकी उत्कृष्टता का उपयोग सेना में अपनी सेवा पूरी करने के बाद जिस भी क्षेत्र में जाएंगे, उसमें किया जाएगा। राष्ट्र राष्ट्रीय नायकों के खिलाफ इस टूलकिट गिरोह की साजिशों से अच्छी तरह से अवगत है, “विजयवर्गीय ने कहा।

और पढ़े starnewshindi.com/2022/06/prime-minister-narendra-modi-ne-kaha-ye.html

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here