Home Politics News Agnipath se hi hoga Recruitment, rebels ko jagah nahi | अग्निपथ से ही भर्ती होगी, बलवाइयों को मौका नहीं

Agnipath se hi hoga Recruitment, rebels ko jagah nahi | अग्निपथ से ही भर्ती होगी, बलवाइयों को मौका नहीं

0

 Politics News

ऐलान योजना वापस लेने से इनकार, तीनो ंसेनाओं ने जारी की प्रक्रिया

बवाल करने वालों की जांच

लेफ्टिनेंट जनरल पुरी ने कहा,अग्निवीरों की पुलिस जांच कराई जाएगी और जगह-जगह लगे कैमरों से भी इस बात की पुष्टि की जाएगी कि आवेदक ने किसी आंदोलन या प्रदर्शन में हिस्सा तो नहीं लिया है। आवेदक को हलफनामा देना होगा कि वह हिंसक प्रदर्शनों में शामिल नहीं रहा है। अनुशासन से समझौता नहीं होगा।

नई दिल्ली। ‘अग्निपथ’ के खिलाफ कई राज्यों में विरोध-प्रदर्शनों के बीच सेना, नौसेना और वायुसेना ने रविवार को इस योजना के तहत सैनिकों की भर्ती कार्यक्रम का ऐलान कर दिया। रक्षा मंत्रालय ने साफ कहा कि ‘अग्निपथ’को वापस नहीं लिया जाएगा और सेना की सभी भर्तियां इसी योजना के तहत होंगी। जिन लोगों ने विरोध-प्रदर्शनों में हिस्सा लिया है, आगजनी और हिंसा में लिप्त रहे हैं, उन्हें सेना में मौका नहीं मिलेगा।

युवा समय बर्बाद न करेंसंयुक्त प्रेस कांफ्रेंस से कुछ घंटे पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने तीनों सेना प्रमुखों के साथ बैठक की थी। संयुक्त प्रेस कांफ्रेस में सैन्य मामलों के विभाग में अवर सचिव लेफ्टिनेंट जनरल अनिल पुरी ने कहा, यह योजना अचानक नहीं, काफी सोच विचार के बाद लाई गई है।

सेना के तीनों अंग काफी दिनों से इस पर चर्चा कर रहे थे। उन्होंने देश के युवाओं से अनुरोध किया कि वे अपना समय बर्बाद ना करें और भर्ती की तैयारी करें।

बदलाव किसी दबाव में नहीं किए जा रहे लेफ्टिनेंट जनरल पुरी ने साफ किया कि योजना में युवाओं की चिंताओं को ध्यान में रखते हुए जो बदलाव किए गए हैं, वो किसी भी दबाव के तहत नहीं हैं, बल्कि ये प्रस्तावित थे। सरकार पहले से उनपर काम कर रही थी।

अग्निपथ पर आक्रोश

30 दिन की छुट्टी मिलेगी

अग्निवीरों को साल भर में 30 दिन का अवकाश। बीमार होने पर डॉक्टरी सलाह से छुट्टी मिलेगी। देशसेवा करते हुए मौत हो जाने पर एक करोड़ बीमा।

एसएससी के नियुक्ति पत्र जल्द बांटे जाएंगे

सरकार ने बताया कि कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) की ओर से 15247 पदों के लिए चल रही भर्ती प्रक्रिया को जल्द पूरा किया जाएगा। नियुक्ति पत्र कुछ महीनों में बंटेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here