Home Business news Aapne bhi LIC IPO me shares ke liye kiya hai apply, to aise check kar sakte hai states | आपने भी LIC IPO में शेयर्स के लिए किया है अप्लाय, तो ऐसे चेक कर सकते हैं स्टेटस

Aapne bhi LIC IPO me shares ke liye kiya hai apply, to aise check kar sakte hai states | आपने भी LIC IPO में शेयर्स के लिए किया है अप्लाय, तो ऐसे चेक कर सकते हैं स्टेटस

0

 Business News

LIC के IPO को निवेशकों से अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। इश्यू 2.95 गुना सब्सक्राइब हुआ है। अगर आपने भी IPO के लिए अप्लाय किया है और आपके मन में ये सवाल है कि आपको कैसे चलेगा कि IPO में शेयर आवंटित हुए हैं या नहीं तो फिलहाल इसके लिए 12 मई तक इंतजार करना होगा। उसके बाद BSE की वेबसाइट्स से इसे चेक कर सकते हैं।

12-13 मई को होगा शेयरों का अलॉटमेंट
LIC IPO 9 मई तक निवेश के लिए खुला है। इसके बाद शेयरों का अलॉटमेंट 12 मई को होगा। मतलब 12 मई तक आपको पता चल जाएगा कि IPO में शेयर मिले हैं या नहीं। इसके बाद 17 मई को LIC IPO शेयर बाजार में लिस्ट होगा।

ऐसे चेक करें शेयर मिले या नहीं

  1. सबसे पहले NSE की ऑफिशियल वेबसाइट www.bseindia.com पर क्लिक करें।
  2. यहां अगले पेज पर आपको ‘equity’ का ऑप्शन दिखाई देगा।
  3. इसे सेलेक्ट करें और ड्रॉपडाउन में ‘LIC IPO’ का चयन करें।
  4. इसके बाद पेज खुलने पर आपको अपना एप्लिकेशन नंबर और PAN कार्ड नंबर भरना होगा।
  5. इसके बाद आप ‘I am not a robot’ को वेरिफाई करें और सर्च बटन को क्लिक करें।
  6. आपके सामने LIC IPO शेयर अलॉटमेंट का स्टेट्स खुल जाएगा।
  7. यहां से आपको पता चलेगा कि शेयर अलॉट हुए हैं या नहीं।

डीमैट में कब तक आएंगे शेयर?
LIC IPO के निवेशकों के डीमैट खाते में शेयर 16 मई तक क्रेडिट हो जाएंगे। LIC के शेयर स्टॉक मार्केट में 17 मई तक लिस्ट हो जाएंगे और इनमें ट्रेडिंग शुरू हो जाएगी। बाजार के जानकारों की मानें तो इश्यू प्राइस के मुकाबले ऊंचे प्रीमियम पर शेयर लिस्ट हो सकते हैं।

और पढ़े .starnewshindi.com/2022/05/punjab-police-ke-intelligence.html

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here