Home Daily News Aaj se khulne ke liye taiyaar hai adhikaansh school | आज से खुलने के लिए तैयार हैं अधिकांश स्कूल

Aaj se khulne ke liye taiyaar hai adhikaansh school | आज से खुलने के लिए तैयार हैं अधिकांश स्कूल

0

Daily News

कोलकाता : कोविड के मामले कम होते ही राज्य सरकार ने स्कूलों को खोलने की घोषणा कर दी है। ऐसे में आज यानी गुरुवार से अधिकांश स्कूल खुलने को तैयार हैं। राज्य सरकार के निर्देशों के अनुसार, 2 तारीख से ही टीचिंग और नॉन टी​चिंग स्टाफ को स्कूल जाने के लिए कहा गया था। ऐसे में बुधवार को शिक्षक स्कूल में पहुंचे। वहीं आज स्कूल खोलने से एक दिन पहले बुधवार को स्कूलों में सैनिटाइजेशन से लेकर अन्य सभी तरह की तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं। कोविड नियमों का पालन करते हुए स्कूलों केे एंट्री गेट के पास सर्किल बनाये गये हैं ताकि छात्र-छात्राएं सामाजिक दूरी का पालन कर सकें। कई स्कूलों ने स्कूल बस सेवा भी चालू कर दी है, बसों का भी सैनिटाइजेशन किया गया है।
ला मार्टिनियर खुलेगा 7 तारीख से
ला मार्टिनियर के सेक्रेटरी सुप्रियो धर ने बताया कि स्कूल आगामी 7 तारीख से खोला जाएगा। इस बारे में 8वीं से 12वीं तक के सभी अभिभावकों को सूचित कर दिया गया है।
सैनिटाइजर, टेंपरेचर मशीन व मास्क की व्यवस्था
स्कूलों में सैनिटाइज, टेंपरेचर मशीन व मास्क की व्यवस्था की गयी है। इस बारे में रूबी पार्क पब्लिक स्कूल की प्रिंसिपल जोईता मजूमदार ने बताया कि रूबी पार्क पब्लिक स्कूल ने कोरोना नियमों का पालन करते हुए विद्यालय के हर छात्र की सुविधा का ध्यान रखा है। साथ ही स्कूल गेट पर सैनिटाइजर, टेंपरेचर मशीन तथा मास्क की सुविधा उपलब्ध करवायी गयी है। कक्षाओं में बच्चों के बीच 6 मीटर की दूरी के हिसाब से बैठने की व्यवस्था की गयी है। स्कूल बस में भी बच्चों के चढ़ने से पहले उनका टेंपरेचर मापा जाता है और हाथ सैनिटाइज भी कराया जाता है।
श्री जैन विद्यालय कोलकाता छात्रों के स्वागत हेतु तैयार
पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा जारी निर्देशों के अनुसार श्री जैन विद्यालय कोलकाता आज से ऑफलाइन माध्यम से शिक्षा देने के लिए तत्पर है। विद्यालय प्रबंधन समिति के अध्यक्ष विनोद कांकरिया एवं सचिव मनोज बोथरा ने समुचित व्यवस्था पर संतोष जताते हुए कहा कि विद्यालय की सभी कक्षाएं पूर्ण सैनिटाइजेशन के साथ कक्षा 8वीं से 12वीं के छात्रों का स्वागत करने के लिए तैयार है । विद्यालय प्रशासन द्वारा छात्रों के स्वास्थ्य पर निगरानी रखने के लिए थर्मल गन, सैनिटाइजर एवं प्रत्येक फ्लोर पर हैण्डवाश की व्यवस्था की गई है।
कुछ निजी स्कूल मैदान में शुरू करेंगे पाड़ाय शिक्षालय
कुछ निजी स्कूलों ने अपने स्कूल के मैदान में राज्य सरकार का पाड़ाय शिक्षालय शुरू करने की बात कही है। फ्यूचर फाउण्डेशन और राममोहन मिशन स्कूल द्वारा उनके स्कूल ग्राउंड में ही कक्षा 1 से 7 तक के बच्चों को पढ़ाया जाएगा। राज्य सरकार के पाड़ाय शिक्षालय के तहत ही इसकी शुरुआत की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here