Home Daily News Aaj Republic day par Mahanager me suraksha vyavastha chaak chauband | आज गणतंत्र दिवस पर महानगर में सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद

Aaj Republic day par Mahanager me suraksha vyavastha chaak chauband | आज गणतंत्र दिवस पर महानगर में सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद

0

 Daily News

कोलकाता आज गणतंत्र दिवस के मद्देनजर कोलकाता पुलिस की ओर से महानगर में सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गयी है। मंगलवार की सुबह से ही महानगर के बड़ाबाजार, पोस्ता और मौलाली क्रॉसिंग पर पुलिस की ओर से नाका चेकिंग की गयी। शहर में आने वाले वाहनों की जांच की गयी। इसके अलावा विभिन्न होटल और गेस्ट हाउस में भी पुलिस द्वारा तलाशी अभियान चलाया गया। सुरक्षा के लिए महानगर में 3 हजार से अधिक पुलिस कर्मी सड़कों पर तैनात रहेंगे। इनमें से करीब 1100 पुलिस कर्मी सिर्फ रेड रोड पर रहेंगे। रेड रोड पर पुलिस का विशेष कंट्रोल पोस्ट बैठाया जा रहा है। सुरक्षा के लिहाज से रेड रोड और उसके आसपास के इलाके को 11 जोन में बांटा गया है। सभी जोन के दायित्व में एक डीसी रैंक का अधिकारी तैनात रहेगा। एक एडिशनल सीपी रैंक के अधिकारी रेड रोड पर सुरक्षा का दायित्व संभालेंगे।

इसके साथ ही 6 ज्वाइंट सीपी, 20 डीसी रैंक के अधिकारी रेड रोड पर ड्यूटी करेंगे। पूरे रेड रोड पर ड्रोन के जरिए निगरानी होगी। रेड रोड की चारों तरफ बालू के बोरों से 5 सैंड बंकर तैयार किये गये हैं। लोगों पर नजर रखने के लिए 6 वॉच टॉवर बनाए गए हैं। इसके साथ ही 3 क्विक रेस्पांस टीम भी रेड रोड पर तैनात रहेगी।

महानगर के भी 9 डिविजन में 26 पीसीआर वैन, 12 एचआरएफएस, 8 विशेष बाइक पेट्रोलिंग टीम भी तैनात रहेगी। सोमवार की रात से ही शहर के सभी इंट्री और एग्जिट प्वाइंट पर नाका चेकिंग चलायी जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here