Home Daily News Aag lagi to colony- bazaron me hoga dangerous scene | आग लगी तो कॉलोनी-बाजारों में होगा भयावह मंजर

Aag lagi to colony- bazaron me hoga dangerous scene | आग लगी तो कॉलोनी-बाजारों में होगा भयावह मंजर

0

Daily News

दिल्ली के बाजारों और कॉलोनियों में आग लगने पर बड़ा हादसा हो सकता है। बाजारों में जहां भीड़ की वजह से चलना तक मुश्किल हो जाता है, वहीं दुकान के आगे सामान रखने से आने-जाने के लिए रास्ता तक नहीं बच पाता। कॉलोनियों में ऊंची इमारतों के बीच संकरी गलियां और तारों का मकड़जाल मुसीबत बनकर सामने आ रहा है। यहां आपात स्थिति के दौरान दमकल वाहनों और अन्य मदद पहुंचने में मुश्किल आएगी। हिन्दुस्तान टीम की रिपोर्ट…।बाजार में पैदल चलने तक की जगह नहीं मिल रहीसदर बाजार

दिल्ली के बड़े थोक बाजारों में से एक सदर बाजार की सड़कों और गलियों में भीड़ की वजह से पैदल चलना भी मुश्किल हो जाता है। अगर कभी आग की घटना हो जाए तो यहां दमकल वाहन और एंबुलेंस को पहुंचने में मुश्किल होगी।

संकरी गलियों के बीच लगे बिजली के खंभों पर उलझे तार हादसों को दावत दे रहे हैं। यहां मौजूद तौलिया और बैग वाले थोक बाजार में पहाड़गंज की ओर वाले रास्ते पर दुपहिया लेकर चलना मुश्किल हो जाता है। माल ढोने वाले वाहनों के अलावा सड़कों पर आड़े तिरछे खड़े वाहनों के कारण पैदल चलना मुश्किल हो जाता है। स्थानीय लोगों का कहना है कि अगर आग लगी तो बड़ी तबाही होगी। पूरे बाजार में दुकानों के बाहर पैदल चलने वालों के लिए बने बरामदे भी सामानों से भरे पड़े हैं। भीड़ इतनी कि अगर आपात स्थिति आ जाए और बाहर निकलना पड़े तो भगदड़ जैसी स्थिति पैदा हो सकती है।

राजौरी गार्डन से खरीदारी करने पहुंची काव्या दुग्गल ने कहा कि वह आर्टिफिशियल ज्वैलरी का सामान लेने आई हैं। उन्होंने कहा कि बाजार की जो हालत है उससे साफ है कि प्लास्टिक, कपड़े और कागज के गत्तों से भरे गोदामों के पास अग्निशमन विभाग का कोई अनापत्ति प्रमाणपत्र भी नहीं होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here