Home Sports News 35 paar kar chuke Dhoni sirf ghar ka khana khaate hai, Bravo ki fitness ka raaj unke dance steps | 35 पार कर चुके धोनी सिर्फ घर का खाना खाते हैं, ब्रावो की फिटनेस का राज उनके डांस स्टेप्स

35 paar kar chuke Dhoni sirf ghar ka khana khaate hai, Bravo ki fitness ka raaj unke dance steps | 35 पार कर चुके धोनी सिर्फ घर का खाना खाते हैं, ब्रावो की फिटनेस का राज उनके डांस स्टेप्स

0

 Sports News

26 मार्च से IPL के 15वें सीजन की शुरुआत होने जा रही है। पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। कहा तो ये जाता है कि टी-20 क्रिकेट युवा खिलाड़ियों का फॉर्मेट है, लेकिन ऐसी कई मिसालें मिलती हैं जिनसे पता लगता है कि उम्रदराज प्लेयर्स भी फटाफट क्रिकेट में जलवा बिखेरने की काबिलियत रखते हैं।

इस बार भी टूर्नामेंट में कई ऐसे खिलाड़ी नजर आएंगे, जिनकी उम्र 35 साल से ज्यादा है। चलिए आपको बताते हैं, 35+ उम्र के उन 5 खिलाड़ियों के बारे में जो IPL 5 में धमाल मचा सकते हैं।

शिखर धवन


36 वर्षीय भारतीय ओपनर शिखर धवन पिछले तीन IPL सीजन से कमाल की फॉर्म में रहे हैं। पिछले तीनों सीजन में उनके बल्ले से 500+ रन देखने को मिले हैं। 2019 के IPL में 16 मैचों में गब्बर ने 521 रन, 2020 के सीजन में 17 मैचों में 618 रन और IPL 2021 के 16 मैचों में 587 रन बनाए थे। इस बार भी उनके बल्ले से धमाल मचाने की पूरी उम्मीद जताई जा रही है। वह 2 या 3 कार्डियो सत्र के साथ प्रति सप्ताह 1 या 2 जिम सत्र करने की कोशिश करते हैं। वह सप्ताह में तीन बार वेट ट्रेनिंग के लिए जिम जाते हैं, साथ ही दो कार्डियो सेशन भी करते हैं। उन्हें पावर-लिफ्टिंग का भी शौक है।

शिखर धवन इस बार नई टीम पंजाब किंग्स के लिए खेलते हुए नजर आएंगे। धवन भारतीय टीम के टी-20 सेटअप से बाहर चल रहे हैं, लेकिन इस IPL सीजन में बड़ी पारियां खेलकर एक बार फिर से सिलेक्टर्स का भरोसा जीत सकते हैं। पिछले साल टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया में शिखर धवन की कमी को साफतौर पर महसूस किया गया था।

इस साल भी ऑस्ट्रेलिया में टी-20 वर्ल्ड कप खेला जाना है। ऐसे में धवन जरूर बेहतर प्रदर्शन कर अपनी दावेदारी पेश करना चाहेंगे।

महेंद्र सिंह धोनी


लिस्ट में दूसरा नाम चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का आता है। धोनी 40 साल के हो गए हैं, लेकिन आज भी वह दुनिया के सबसे फिट खिलाड़ियों में शुमार किए जाते हैं। धोनी को घर का खाना ही पसंद है। वे फैटी डायट से परहेज करते हैं। धोनी स्कवाट्स खेलकर खुद को फिट रखते हैं। बतौर विकेटकीपर धोनी जैसा फुर्तीला विकेटकीपर पूरे टूर्नामेंट में कोई नहीं दिखता। हालांकि बतौर बल्लेबाज वह लास्ट दो सीजन से फ्लॉप रहे हैं।

पिछले दो सीजन से धोनी के बल्ले से कोई 50+ स्कोर देखने को नहीं मिला है, लेकिन इस बार वह बल्ले से कमाल दिखा सकते हैं। CSK की टीम को लीग ज्यादातर मैच मुंबई के मैदानों पर खेलने हैं, जहां धोनी का बल्ला हमेशा बोलता है। वानखेड़े स्टेडियम में उन्होंने IPL की 18 पारियों में 115.73 के स्ट्राइक रेट से 287 रन और डीवाई पाटिल स्टेडियम की 3 पारियों में 126.56 के स्ट्राइक रेट से 81 रन बनाए हैं।

पुणे के MCA स्टेडियम में भी उनके बल्ले से 18 पारियों में 141.79 के स्ट्राइक रेट और 61.50 की औसत से 492 रन देखने को मिले हैं। ऐसे में धोनी के फैंस का उनको इस सीजन में रनों की बारिश करते देखने के सपना पूरा हो सकता है।

ड्वेन ब्रावो


कैरेबियाई ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो भी 38 साल के हो गए हैं, लेकिन अभी भी फटाफट क्रिकेट में लगातार छाए हुए हैं। ब्रावो इस सीजन में भी चेन्नई सुपर किंग्स से खेलते नजर आएंगे। मेगा ऑक्शन में टीम ने उन्हें 4.40 करोड़ में खरीदा था। IPL 2021 में CSK को चौथा खिताब जीताने में उन्होंने बड़ी भूमिका निभाई थी। ब्रावो एक डीजे और अच्छे डांसर हैं। इसके जरिए ही वह अपनी फिटनेस बनाए रखते हैं।

ब्रावो ने 11 मुकाबलों में 14 विकेट लिए थे। डीजे ब्रावो इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं और दुनियाभर की टी-20 लीग में धमाल मचा रहे हैं। इस सीजन में भी चेन्नई के फैंस को उनसे दमदार प्रदर्शन की आस रहेगी। ब्रावो डेथ ओवर्स में कम रन खर्च करने के लिए जाने जाते हैं और निचले क्रम पर ताबड़तोड़ बैटिंग भी कर सकते हैं।

फाफ डू प्लेसिस


फाफ डु प्लेसिस इस बार रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु में बतौर कप्तान की भूमिका में नजर आएंगे। टीम ने उनको 7 करोड़ में खरीदा था। फाफ भी 37 साल के हो गए हैं, लेकिन आज भी इस फॉर्मेट में एकदम फिट बैठते हैं। हाल ही में वह बांग्लादेश प्रीमियर लीग (BPL) में खेलते हुए नजर आए थे और टूर्नामेंट के 11 मैचों में उनके बल्ले से 37 की औसत से 295 रन देखने को मिले थे। फाफ जिम के शौकीन हैं। उनके फिट शरीर का राज रोजाना घंटों की कसरत है।

डु प्लेसिस ने पिछले साल IPL में चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलते हुए 16 मैचों में 45.21 की औसत से 633 रन बनाए थे और सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर रहे थे। हालिया फॉर्म को देखते हुए इस बार भी उनसे बड़ी पारियों की उम्मीद जताई जा रही है।

मोहम्मद नबी


अफगानिस्तान टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद नबी IPL-15 में कोलकाता नाइट राइडर्स से खेलते नजर आएंगे। KKR ने उन्हें 1 करोड़ रुपए में खरीदा है। नबी 37 साल के हो चुके हैं लेकिन वह आज भी बहुत फुर्तीले हैं। नबी गेंदबाजी के साथ अपनी बल्लेबाजी के लिए भी जाने जाते हैं। नबी हार्ड जिम करने में यकीन करते हैं। मैच वाले दिन भी वक्त निकालकर ट्रेनिंग करते हैं।

हाल फिलहाल में उन्होंने दुनियाभर के टी-20 लीग में गेंद और बल्ले से खूब धमाल मचाया है। नबी अनुभवी खिलाड़ी है और कोलकाता के लिए बड़े गेम चेंजर साबित हो सकते हैं।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here