Home Daily News 3 major routes par 2 mahine traffic band rahega | तीन प्रमुख मार्गों पर दो महीने ट्रैफिक बाधित रहेगा

3 major routes par 2 mahine traffic band rahega | तीन प्रमुख मार्गों पर दो महीने ट्रैफिक बाधित रहेगा

0

 Daily News

दिल्ली के सुखदेव विहार और एनएसआईसी मेट्रो स्टेशन के पास मरम्मत कार्य के चलते रविवार को लगा जाम।

नई दिल्ली 

राजधानी की जीटी रोड और मोदी मिल फ्लाईओवर समेत तीन प्रमुख मार्गों पर अगले दो महीने से अधिक समय तक ट्रैफिक बाधित रहेगा। यहां मरम्मत और नए निर्माण कार्य के चलते सड़क संकरी हो गई है, जिससे सुबह और शाम के समय पीक ऑवर्स में जाम लग रहा है। वहीं, दिनभर ट्रैफिक रुक-रुककर चलता है, जिससे इन मार्गों का प्रयोग करने वाले वाहन चालकों को परेशानी हो रही है।

इसके अलावा नोएडा लिंक रोड पर दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर आरआरटीएस के काम के चलते सड़क के दोनों और बैरिकेडिंग की गई है, जिससे सड़क संकरी हो गई है। यहां पूर्वी दिल्ली नगर निगम का टोल टैक्स बूथ भी है, जहां कैब और अन्य व्यावसायिक वाहनों के चलते सड़क पर तीन में से केवल एक लेन सीधे मयूर विहार फ्लाईओवर पर जाने के लिए वाहनों को मिल पाती है। इसकी वजह से पीक ऑवर्स में सड़क पर करीब 500 मीटर तक वाहनों की कतारें लगी रहती हैं। इससे वेटिंग टाइम भी बढ़ गया है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने लोगों को इन मार्गों से बचकर निकलने की सलाह दी है।

वेटिंग टाइम बढ़ा

निर्माण कार्य के चलते मोदी मिल फ्लाईओवर पर ओखला से सुखदेव विहार जा रहे वाहनों का वेटिंग टाइम बढ़ गया है। यहां पांच मिनट का सफर तय करने में 15 मिनट तक लग रहे हैं। कैप्टन गौड़ मार्ग और सीवी रमन मार्ग पर वाहनों की गति आधी हो गई है। यहां वाहन 20 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से चल रहे हैं।

आश्रम चौक और मोदी मिल पर काम होने के चलते यहां आसपास पांच किलोमीटर के दायरे में ट्रैफिक बाधित है। इसके अलावा सिंघू बॉर्डर पर दिल्ली से हरियाणा जाने वाले वाहनों को भी अधिक समय लग रहा है, जिससे लोगों को परेशानी हो रही है।

यह भी जानें

नोएडा लिंक रोड पर दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर आरआरटीएस के काम के चलते सड़क संकरी हो गई है। रिंग रोड पर केशोपुर मंडी के पास मेट्रो के काम के चलते ट्रैफिक बाधित है। इसके अलावा आजादपुर बस टर्मिनल के पास सीवर का कार्य चल रहा है। इस वजह से भी इन मार्गों के प्रयोग करने वालों को दिक्कत होती है।

नोएडा-ग्रेनो एक्सप्रेसवे पर चालकों को दिक्कत

नोएडा : नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर तीन जगह अंडरपास और री-सरफेसिंग का काम चल रहा है। ये अंडरपास सेक्टर-96, 142 और कोंडली गांव के सामने बन रहे हैं। इसके अलावा नोएडा से ग्रेनो की ओर जीरो प्वाइंट के पास री-सरफेसिंग का काम चल रहा है। निर्माण कार्य के चलते एक व दो लेन में बैरिकेडिंग हो रखी है। इससे आसपास जाम लग रहा। इसके अलावा एलिवेटेड रोड के निर्माण के कारण भी भंगेल व सेक्टर-82 में वाहन चालकों को जाम का का सामना करना पड़ रहा है।

मेरठ तिराहे पर निर्माण कार्य से बढ़ी परेशानी

गाजियाबाद। मेरठ तिराहा पर रैपिड कॉरिडोर का निर्माण कार्य चल रहा है। इस कारण हर वक्त जाम की समस्या बनी रहती है। मोहननगर व सिद्धार्थ विहार से वाहनों को जीटी रोड पर घंटाघर जाने के लिए दिल्ली मेरठ रोड की तरफ जाकर यू टर्न दिया गया है। इसके कारण सुबह व शाम के वक्त जाम लग जाता है। जाम का मुख्य कारण यह है कि यू टर्न से बड़े वाहन और छोटे वाहन दो मुड़ते हैं। वाहनों की गति धीमी होने से पीक टाइम में इनके पीछे वाहनों की लंबी कतार लग जाती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here