Home Politics News 27 february ko 108 nagar nikaayon par chunaav, aaj ghoshna | 27 फरवरी को 108 नगर निकायों पर चुनाव, आज घोषणा

27 february ko 108 nagar nikaayon par chunaav, aaj ghoshna | 27 फरवरी को 108 नगर निकायों पर चुनाव, आज घोषणा

0

Politics News 

कोलकाताः राज्य में लंबित 108 नगर निकायों के लिए 27 फरवरी को मतदान होगा। इसके लिए राज्य चुनाव आयोग की ओर से गुरुवार को घोषणा की जाएगी। राज्य चुनाव आयोग के सूत्रों ने बताया कि शिशिर मंच में एक संवाददाता सम्मेलन कर इसकी जानकारी आयोग की ओर से दी जाएगी। इसकी अधिसूचना भी इसी दिन जारी कर दी जाएगी। चुनावी घोषणा से पहले बुधवार को राज्य चुनाव आयोग ने एक सर्वदलीय बैठक की। इसमें तृणमूल, भाजपा, कांग्रेस, माकपा, बसपा, एनसीपी सहित सभी दलों के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया। इस दौरान विशेषकर सभी नगर निकायों में सुरक्षा सु‌निश्चित करने की अपील की गई। बैठक में राज्य चुनाव आयोग के आयुक्त सौरव दास, तृणमूल की ओर से तापस राय, देवाशिष कुमार, भाजपा की ओर से अग्निमित्रा पाल, कांग्रेस की ओर से असित मित्रा, आशुतोष चटर्जी, माकपा की ओर से रोबिन देब व अन्य मौजूद थे।
सूत्रों की मानें तो 27 फरवरी को लंबित नगर निकायों के चुनाव के बाद 1 मार्च को मतगणना हो सकती है। ज्यादातार राजनीतिक दलों ने ही एक दिन में ही मतगणना की मांग आयोग से की। इसकी वजह है कि 12 फरवरी को राज्य के 4 नगर निगमों विधाननगर, चंदननगर, आसनसोल और सिलीगुड़ी में भी मतदान हो रहा है। 4 नगर निगमों के चुनाव 12 फरवरी को होने के बाद मतगणना 14 फरवरी को होने की घोषणा की गई है। हालांकि विरोधी राजनीतिक दलों की मांग है कि एक ही दिन में मतगणना कराई जाए। वहीं तृणमूल का कहना है कि आयोग की ओर से जो भी निर्णय होगा मान्य होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here