Home Business news 24 घंटे, सातों दिन काम..नहीं तो नौकरी जाएगी! एलन मस्क ने ट्विटर के इंजीनियर्स को लगाया काम पर

24 घंटे, सातों दिन काम..नहीं तो नौकरी जाएगी! एलन मस्क ने ट्विटर के इंजीनियर्स को लगाया काम पर

0

 Business News

New Rules At Twitter: ट्विटर में काम करने वाले कर्मचारियों पर अतिरिक्त प्रेशर डाला जा रहा है. कुछ से तो हफ्ते के सातों दिन और 12-12 घंटे की शिफ्ट करने के लिए कहा गया है.

Twitter Employees Job At Risk: अभी कुछ दिन पहले ही एलन मस्क ने ट्विटर को खरीदा है और उन्होंने आते ही इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बड़े बदलाव करना शुरू कर दिए हैं. जहां ब्लू टिक पाने के लिए यूजर्स से शुल्क लिए जाने की योजना है वहीं ट्विटर के कर्मचारियों के ऊपर काम का दबाव भी बढ़ा दिया गया है. यही नहीं मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यहां के कर्मचारियों की छंटनी की भी योजना है. कुल मिलाकर एलन मस्क के ट्विटर के नये मालिक बन जाने से कर्मचारियों के हित में कुछ होता नहीं दिख रहा है.

नया फीचर लांच करने के लिए अतिरिक्त मेहनत
ट्विटर के मैनेजर ने यहां के कर्मचारियों से अधिक से अधिक समय तक काम करने के लिए कहा है. दरअसल ट्विटर ब्लू टिक के लिए अब हर यूजर से प्रति महीने 8 डॉलर यानी 660 रुपये चार्ज करेगा. इस फीचर को लॉन्च करने की तैयारी जोरों-शोरों पर हैं. फिलहाल इसी काम के लिए यहां के इंजीनियर को अतिरिक्त काम करने के लिए कहा गया है.

हफ्ते के सातों दिन करें काम
ट्विटर के मैनेजर पर दबाव बनाया गया है कि उन्हें नवंबर की शुरुआत में यानी 07 नवंबर तक ब्लू टिक पेड फीचर को लांच करना है. इसके लिए चाहे उन्हें हफ्ते में सातों दिन काम करना पड़े चाहे 12-12 घंटे की नौकरी करने पड़े पर इस काम में कोताही नहीं होनी चाहिए. नये फैसलों को तय समय पर पूरा करने के लिए ये दबाव बनाया गया है.

जा सकती है नौकरी भी

इतना ही नहीं यहां के कर्मचारियों की नौकरी पर भी आंच आ सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एलन मस्क कर्मचारियों की छंटनी पर भी विचार कर रहे हैं. यही नहीं रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि जो उनका आदेश नहीं मानेंगे उन्हें नौकरी से बाहर कर दिया जाएगा. इंजीनियरों को नवंबर की शुरुआत में ही ये फीचर लांच करना है.

ब्लू टिक के लगेंगे पैसे

ट्विटर पर ब्लू टिक पाने के लिए अब यूजर्स को हर महीने कीमत चुकानी होगी. उन्हें हर महीने 8 डॉलर यानी इंडियन रुपये में 660 रुपये देने होंगे. इस विषय में एलन मस्क ने कई ट्वीट किए और लिखा कि ब्लू टिक पाने का वर्तमान तरीका ठीक नहीं है और हर किसी के हाथ में ये ताकत होनी चाहिए. इसलिए केवल 8 डॉलर प्रति महीने की दर से ये सुविधा यूजर्स को दी जाएगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here