Home Daily News 12 Logo ke maout ka zimmedar Aatanki maara gaya | 12 नागरिकों की मौत का जिम्मेदार आतंकी मारा गया

12 Logo ke maout ka zimmedar Aatanki maara gaya | 12 नागरिकों की मौत का जिम्मेदार आतंकी मारा गया

0

 Daily News

12 लोगों की गला काट कर की थी हत्या


जम्मू : सुरक्षाबलों ने सोमवार को राजधानी शहर श्रीनगर में हुई दो अलग-अलग मुठभेड़ों में लश्करे तैयबा के कमांडर सलीम पर्रे समेत तीन आतंकियों को ढेर कर दिया। सलीम पर्रे वर्ष 2016 में करीब 12 नागरिकों की मौतों के लिए जिम्मेदार माना जाता है। अधिकारियों ने बताया कि देर शाम को श्रीनगर के गासु इलाके में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच एक और मुठभेड़ शुरू हुई। यह मुठभेड़ सोमवार की सुबह हुए पहले मुठभेड़ स्थल शालीमार से कुछ ही दूरी पर स्थित है। शुरूआती जानकारी के अनुसार, अभी तक सुरक्षाबलों को एक आतंकी को मार गिराने में सफलता मिली है। अभी तक उसकी पहचान नहीं हो पायी है।

इससे पहले सोमवार को श्रीनगर में पुलिस ने लश्कर-ए-तैयबा के खूंखार आतंकी सलीम पर्रे को मार गिराया। कश्मीर के आईजी के विजय कुमार ने सलीम पर्रे के मारे जाने को एक बहुत बड़ी सफलता करार दिया है। उन्होंने बताया कि श्रीनगर के शालीमार क्षेत्र में एक संक्षिप्त मुठभेड़ हुई। एक जगह पर आतंकी छिपे हुए थे। पुलिस को इसकी सूचना मिली तो तुरंत शालीमार क्षेत्र में पुलिस ने घेराबंदी कर ली। जिस जगह पर आतंकी छिपे थे वहां से फायरिंग शुरू हो गयी। आतंकियों को आत्मसमर्पण करने की चेतावनी दी गयी थी, लेकिन आतंकियों ने इसे अनसुनी कर दी और फायरिंग कर दी। जवाबी फायरिंग में पुलिस ने सलीम पर्रे को ढेर कर दिया गया है। मुठभेड़ के उपरांत आसपास के क्षेत्रों में पुलिस का तलाशी अभियान जारी रखा। अभियान के दौरान ही पुलिस और सुरक्षाबलों पर गासु नामक जगह पर छिपे आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवाब में सुरक्षाबलों ने भी तुरंत मोर्चा संभाल लिया।

वहीं सेना के वरिष्ठ अधिकारियों के अनुसार, ‘गणतंत्र दिवस आ रहा है और सीमा पार से गतिविधियां बढ़ गयी हैं। प्राप्त सूचना के आधार पर हमने सैनिकों की तैनाती बढ़ा दी है, सर्विलांस तथा अन्य उपकरणों को मजबूत किया है ताकि आतंकवादी अपनी योजना में कामयाब ना हो सकें।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here