Home Politics News 12 ko 4 Corporation election ke liye 9000 police force ki hogi posting | 12 को 4 निगम चुनावों के लिए 9000 पुुलिसकर्मियों की होगी तैनाती

12 ko 4 Corporation election ke liye 9000 police force ki hogi posting | 12 को 4 निगम चुनावों के लिए 9000 पुुलिसकर्मियों की होगी तैनाती

0

Politics News 

Kolkata : राज्य के 4 नगर निगमाें में 12 फरवरी को होेने वाले चुनाव के लिए आज यानी गुरुवार को अंतिम चुनाव प्रचार होगा। आज शाम 5 बजे के बाद चुनाव प्रचार पर रोक लग जाएगी। इधर, राज्य चुनाव आयोग की ओर से इस बारे में बताया गया कि 4 नगर निगमों के लिए 9,000 पुलिस कर्मियों की तैनाती की जाएगी। इसमें 8,500 पुलिस कर्मी पोलिंग स्टेशनों पर तैनात रहेंगे। बाकी 500 पुलिस कर्मियों का इस्तेमाल नाका चेकिंग समेत अन्य क्षेत्रों के लिए किया जाएगा। वहीं 5,557 सशस्त्र पुलिस कर्मियों की तैनाती भी रहेगी। सभी वोटिंग सेंटरों में सशस्त्र प्रहरी व लाठीधारी कांस्टेबल रहेंगे। चुनाव आयोग की ओर से बताया गया कि प्रत्येक बूथ को ही संवेदनशील माना जा रहा है। विधाननगर को लेकर कुल 18 शिकायतें थीं। इस संबंध में आयोग ने जांच कर कदम उठाते हुए कोर्ट को बताया है। 4 नगर निगमों में सभी बूथों को संवदेनशील मानते हुए राज्य चुनाव आयोग द्वारा सुरक्षा की पूरी व्यवस्था की गयी है।
एक नजर इस पर
कुल बूथ : 2078
आसनसोल : 1020
सिलीगुड़ी : 421
चंदननगर : 169
विधाननगर : 468
नाका चेकिंग :77 टीमें
आर.टी : 77 टीमें
क्यूआरटी : 44 टीमें
एचआरएफएस : 34 टीमें
यहां उल्लेखनीय है कि पहले इन चारों नगर निगमों के चुनाव 22 जनवरी को होने वाले थे, लेकिन कोविड परिस्थितियों के कारण कोर्ट ने चुनाव टालकर 12 फरवरी को करने का निर्देश दिया था।
कोविड संक्रमित व कंटेनमेंट जोन में रहने वाले भी कर सकेंगे मतदान राज्य चुनाव आयोग (एसईसी) ने एक ‌अधिसूचना में कहा था कि आसनसोल, सिलीगुड़ी, चंदननगर और विधाननगर नगर निगम के निर्वाचन क्षेत्रों में कंटेनमेंट जोन में पड़ने वाले मतदाता भी अंतिम घंटे में वोट डालने में सक्षम होंगे, यदि वे ऐसा करना चाहते हैं। प्रत्येक मतदान केंद्र पर उचित नियमों के अनुसार मतदान करने का अपना स्थान होगा। यह भी बताया गया है कि अगर कोई कोरोना संक्रमित मतदान करने में रुचि रखता है, तो वह मतदान कर सकता है। उसे भी आखिरी घंटे में वोट का अधिकार दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here