Home Politics News हिमाचल के ताज के लिए कांग्रेस-BJP ने झोंकी ताकत, योगी आदित्यनाथ आज ताबड़तोड़ करेंगे तीन रैलियां, खरगे भी दो दिन के दौरे पर

हिमाचल के ताज के लिए कांग्रेस-BJP ने झोंकी ताकत, योगी आदित्यनाथ आज ताबड़तोड़ करेंगे तीन रैलियां, खरगे भी दो दिन के दौरे पर

0

 Politics News

Himachal Pradesh Assembly Election 2022: हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 12 नवंबर को वोटिंग होगी. वोटों की गिनती 8 दिसंबर को होगी.

Himachal Pradesh Election Campaign: हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन करने और वापस लेने की तारीख खत्म हो चुकी है, जिसके बाद सभी प्रत्याशियों और उनकी पार्टी के बड़े-बड़े नेता जोरों से प्रचार-प्रसार में जुट गए हैं. हिमाचल चुनाव प्रचार के आखिरी दौर में सभी पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. बीजेपी (BJP) ने सत्ता में वापसी के लिए अपने सभी दिग्गजों को मैदान में उतार दिया है तो कांग्रेस (Congress) के मिशन हिमाचल का नया प्लान तैयार है.

देवभूमि हिमाचल में इन दिनों पर्यटकों से ज्यादा सियासी चेहरे देखने को मिल रहे हैं, जो अपनी पार्टी और उसके उम्मीदवारों के लिए यहां पहुंच रहे हैं. यही वजह है कि इन दिनों हिमाचल प्रदेश में कई बड़ी-बड़ी राजनीतिक रैलियां और जनसभाएं देखने को मिल रही है. 

दो दिवसीय दौरे पर शिमला पहुंचेंगे खरगे

इसी कड़ी में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) मंगलवार (8 नवंबर) को चुनाव प्रचार के लिए दोपहर में शिमला पहुंचेंगे. खरगे बुधवार (9 नवंबर) को शिमला और सोलन के नालागढ़ में चुनावी जनसभाएं करेंगे. हिमाचल प्रदेश में 10 नंवबर की शाम को चुनाव प्रचार थम जाएगा, जिसके बाद चुनावी रैलियां और दूसरे प्रचार बंद हो जाएंगे. इसके बाद नेताओं को केवल डोर-टू-डोर प्रचार करने की ही इजाजत होगी.

सीएम योगी 3 जनसभाओं को करेंगे संबोधित

वहीं, हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मंगलवार को तीन जनसंभाओं को संबोधित करेंगे. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ हिमाचल के पालमपुर, आनी और ठियोग में तीन जनसभाएं करेंगे. योगी आदित्यानाथ इससे पहले भी हिमाचल प्रदेश में कई राजनीतिक रैलियों और जनसभाओं को संबोधित कर चुके हैं. 

जानिए हिमाचल में किस दिन किस नेता की रैली है?

  • केंद्रीय मंत्री ईरानी 8 नवंबर को जिला सिरमौर के नाहन और राजगढ़ में जनसभाएं करेंगी. 
  • केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की एक जनसभा भरमौर में होगी.
  • केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर 8 नंवबर को घुमारवीं के सभा स्थल छत्त छंजयार और झंडूता क्षेत्र के भडोलिया व गेहड़वी में जनसभाएं करेंगे. सदर बिलासपुर विधानसभा क्षेत्र के सभा स्थल चांदपुर में भी रैली करेंगे और उसके बाद तलयाणा में जनसभा करेंगे.
  • पूर्व केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद 8 नंवबर को शिमला में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. 
  • अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला मंगलवार को शिमला में पत्रकार वार्ता करेंगे. बुधवार ( 9 नवंबर) को धर्मशाला में जनसभा संबोधित करेंगे.

12 नवंबर को होगी वोटिंग

हिमाचल प्रदेश विधानसभा की 68 सीटों वाले इस राज्य में 35 सीट हाासिल करने की लड़ाई अपने शबाब पर है. हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 12 नवंबर को वोटिंग होगी. वहीं वोटों की गिनती 8 दिसंबर को होगी. यानी हिमाचल प्रदेश चुनाव का रिजल्ट 8 दिसंबर को आएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here