Home Politics News सरदार पटेल की जयंती पर पीएम मोदी ने केवड़िया में राष्ट्रीय एकता की दिलाई शपथ

सरदार पटेल की जयंती पर पीएम मोदी ने केवड़िया में राष्ट्रीय एकता की दिलाई शपथ

0

 Politics News

Ekta Diwas: भारत के पहले गृहमंत्री सरदार बल्लभभाई पटेल की जयंती को एकता दिवस के रूप में मनाया जाता है. इस मौके पर पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह दो अलग-अलग कार्यक्रमों में शामिल हुए.

Sardar Patel Birth Anniversary: सरदार पटेल की 147वीं जयंती पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह दो अलग-अलग कार्यक्रमों में शामिल हुए. एक तरफ पीएम मोदी सोमवार, 31 अक्टूबर 2022 को गुजरात के केवड़िया में पहुंचे और एकता दिवस परेड में हिस्सा लेकर राष्ट्रीय एकता की शपथ दिलाई. वहीं, अमित शाह ने दिल्ली में रन फॉर यूनिटी को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

देश के पहले गृह मंत्री सरदार बल्लभभाई पटेल का 31 अक्टूबर की जयंती देशभर में मनाई जा रही है. इस मौके को देश राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया जा रहा है. इसी कार्यक्रम के तहत पीएम मोदी गुजरात में हैं तो वहीं देश के गृह मंत्री अमित शाह दिल्ली के कार्यक्रम में शामिल हुए. पीएम मोदी का ये गुजरात दौरा दो दिनों का होगा. 31 अक्टूबर और 1 नवंबर को गुजरात में रहेंगे.

पीएम मोदी का गुजरात दौरा

प्रधानमंत्री सबसे पहले वडोदरा के लेप्रोसी ग्राउंड पहुंचे, जहां वह भारतीय वायुसेना के ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट मैन्युफैक्चरिंग प्लांट की आधारशिला रखी. वो केवड़िया के सर्किट हाउस एकतानगर में रात्रि विश्राम करेंगे, उसके बाद सरदार वल्लभ भाई पटेल को पुष्पांजलि अर्पित करने के लिए पीएम स्टैच्यू ऑफ यूनिटी भी जाएंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक बयान में कहा कि इस अवसर पर बनासकांठा जिले में आदिवासी समुदाय के बच्चों का एक संगीत बैंड प्रधानमंत्री के सामने प्रस्तुति देगा.

पीएम मोदी अहमदाबाद में कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे. संभावना है कि वह आशीर्वाद लेने के लिए अपनी मां हीराबा से भी मुलाक़ात कर सकते हैं. अपने दौरे के अंतिम दिन, पीएम गांधीनगर के महात्मा मंदिर में 182 विधानसभा सीटों के कार्यकर्ताओं के लिए गुजरात बीजेपी के दिवाली मिलन में भी शामिल होने वाले हैं.

अमित शाह रन फॉर यूनिटी को दिखाएंगे हरी झंडी

देश के पहले गृहमंत्री सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती पर 31 अक्टूबर को राष्ट्रीय एकता दिवस मनाया जा रहा है. इस मौके पर दिल्ली में गृहमंत्री अमित शाह मेजर ध्यानचंद स्टेडियम से ‘रन फॉर यूनिटी’ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इसके अलावा वो कई अन्य कार्यक्रमों भी शिरकत करेंगे. इस दौड़ में अलग-अलग वर्गो के हजारों लोग शामिल हुए. वहीं अमित शाह पार्लियामेंट के सेंट्रल हॉल में आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करेंगे. दोपहर 12 बजे सरदार पटेल स्कूल में आयोजित एक कार्यक्रम में भी शामिल होंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here