Home Politics News भारत जोड़ो यात्रा में आज शामिल होंगे खरगे, पार्टी की कमान संभालने के बाद पहली बार राहुल के साथ करेंगे कदम ताल

भारत जोड़ो यात्रा में आज शामिल होंगे खरगे, पार्टी की कमान संभालने के बाद पहली बार राहुल के साथ करेंगे कदम ताल

0

 Politics News

Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) तेलंगाना में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के साथ ‘भारत जोड़ो’ (Bharat Jodo Yatra) यात्रा में शामिल होंगे.

Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा को 50 दिन से ज्यादा हो चुके हैं. राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा हैदराबाद पहुंच चुकी है. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) आज यहां राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के साथ यात्रा में शामिल होंगे. पार्टी के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने इस बात की जानकारी दी थी. कांग्रेस उन सभी राज्यों में ऐसी सहायक यात्राएं निकालने की तैयारी में है जहां से ‘भारत जोड़ो यात्रा’ नहीं गुजरेगी.

अध्यक्ष बनने के बाद मल्लिकार्जुन खरगे पूरी तरह से एक्शन में आ गए हैं. जयराम रमेश ने बताया कि खरगे आज मंगलवार दोपहर हैदराबाद पहुंचेंगे और यात्रा में शिरकत करेंगे. माना जा रहा है कि यात्रा के दौरान राहुल गांधी ऐतिहासिक चारमीनार का दौरा भी करेंगे. 

अध्यक्ष बनने के बाद खरगे की पहली यात्रा

वहीं, खरगे ऐतिहासिक चार मिनार से ही पद यात्रा में शामिल होंगे. अध्यक्ष बनने के बाद खरगे पहली भारत यात्रा जोड़ों से जुड़ रहे हैं. राहुल ने 30 अक्टूबर को तेलंगाना में यात्रा की शुरुआत गोलापल्ली जिले से की थी. कांग्रेस ने ट्वीट कर बताया कि शमशाबाद के मठ मंदिर से आज एक नया मोड़ लेते हुए और भी अधिक उत्साह के साथ मार्च जारी है.

कश्मीर में जाकर खत्म होगी यात्रा

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा पर बीते रविवार ब्रेक लग गया था. सांसद राहुल गांधी को कांग्रेस के नए अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की ताजपोशी के लिए दिल्ली जाना पड़ा था. जिस कारण तीन दिन तक भारत जोड़ो यात्रा रुकी रही. हालांकि, 27 अक्टूबर को भारत जोड़ो यात्रा फिर से शुरु हो गई थी. यात्रा 7 सितंबर 2022 को कन्याकुमारी से शुरू हुई थी जो अगले साल कश्मीर में जाकर खत्म होगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here