Home Sports News पाकिस्तान को भारत के खिलाफ T20 World Cup 2022 खेलने से भी कर देना चाहिए मना, पाकिस्तानी दिग्गज ने दिया बड़ा बयान

पाकिस्तान को भारत के खिलाफ T20 World Cup 2022 खेलने से भी कर देना चाहिए मना, पाकिस्तानी दिग्गज ने दिया बड़ा बयान

0

 Sports News

Asia Cup 2023: जय शाह के एशिया कप 2023 पाकिस्तान में न खेले जाने वाले बयान के बाद से चर्चाएं ज़ोरों पर हैं. अब इस मामले में पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर यूनुस खान और कामरान अकमल ने अपनी राय पेश की है.

Asia Cup 2023: बीसीसीआई (BCCI) सचिव और एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) के चीफ जय शाह (Jay Shah) का एशिया कप 2023 को लेकर बयान सुर्खियों में बना हुआ है. इस बयान के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) की तरफ से प्रतिक्रिया ज़ाहिर की. वहीं, कई पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर्स भी अब इस पर अपनी-अपनी राय रख रहे हैं. इसमें पूर्व पाकिस्तानी बल्लेबाज़ यूनुस खान और विकेटकीपर बल्लेबाज़ कामरान अकमल भी आ गए हैं. दोनों ने अपनी राय पेश की है.

भारत के खिलाफ न खेले कोई भी मैच

दोनों ही खिलाड़ियों ने अपनी बात करत हुए कहा कि पाकिस्तान टीम को भारत के खिलाफ कोई मैच नहीं खेलना चाहिए. यूनुस खान ने ARY News के शो ‘हर लम्हा पुरजोश’ पर बात करते हुए कहा, “मुझे लगता है कि जय शाह को ऐसा नहीं कहना चाहिए था, लेकिन जब गोली चालाई जा चुकी है तो मैं पीसीबी से इस बात पर कड़ा रुख अपनाने को कहूंगा, जैसा कि हमने पहले किया था (न्यूज़ीलैंड का आखिरी वक़्त पर पाकिस्तान दौरा रद्द करना) और आप जानते हैं कि उन टीमों ने बाद में हमारे देश का दौरा करना शुरु कर दिया.”

उन्होंने आग कहा, “अगर उन्होंने (बीसीसीआई) अपने फैसले पर कायम रहने का सोच लिया है तो हमें भी इस बात से फर्क नहीं पड़ता है कि भारतीय टीम एशिया कप मे भाग नहीं लेती है और हमें भी अगले साल होने वाले वर्ल्ड कप के लिए भारत ट्रेवल करने के बारे में नहीं सोचना चाहिए और न ही हमें न्यूट्रल वेन्यू पर एशिया कप कराने की बात से सहमत होना चाहिए.”

टी20 वर्ल्ड कप में नहीं खेलना चाहिए

इसके अलावा कामरान अकमल ने तो टी20 वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ होने वाले मैच का बहिष्कार करने का मांग कर दी. उन्होंने कहा, “मेरा मानना है कि जय शाह का बयान अनपेक्षित था और जब से उन्होंने इस साल एशिया कप के दौरान खेले गए भारत-पाकिस्तान मैच में हिस्सा लिया तो उन्हें राजनीति विपक्ष के लिए रखनी चाहिए और इसे खेल में लाने से बचना चाहिए.”

उन्होंने आगे कहा, “एशिया कप पाकिस्तान में ही होना चाहिए और अगर ऐसा नहीं होता है तो पाकिस्तान को किसी भी लेवल पर भारत के खिलाफ नहीं खेलना चाहिए, फिर चाहें वो आईसीसी इवेंट के मैच हों, एशिया कप के मैच हों और चाहें 23 अक्टूबर को टी20 वर्ल्ड कप में होने वाला मैच हो.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here