Home Politics News चुनावी नतीजे और ममता के वाराणसी दौरे के कारण पीछे हो सकता है विधानसभा सत्र

चुनावी नतीजे और ममता के वाराणसी दौरे के कारण पीछे हो सकता है विधानसभा सत्र

0

Politics News 

7 march ko ho sakta hai Session 

Kolkata : पश्चिम बंगाल का विधानसभा सत्र 7 मार्च से शुरू किया जा रहा है। मालूम हो कि यह बजट सत्र होगा जो मार्च के पहले हफ्ते में ही होने की बात थी। जानकारी के अनुसार 108 नगरपालिका चुनाव के नतीजों और ममता बनर्जी के वाराणसी दौरे के कारण सत्र का समय पीछे किया गया है। नवान्न सूत्राें की माने तो ममता बनर्जी 2 मार्च को वाराणसी के लिए रवाना होने वाली हैं। 
वहां 3 मार्च को उनका राजनीतिक कार्यक्रम है तथा वह शिव मंदिर में पूजा करेंगी। मालूम हो कि ममता बनर्जी सपा प्रमुख अखिलेश यादव के समर्थन में चुनाव प्रचार करने जाएंगी। इसके पहले लखनऊ में प्रचार के लिए ममता गयी थीं। दूसरी तरफ 2 मार्च को ही चुनावी नतीजे आने वाले हैं। बताया जा रहा है कि नतीजों की वजह से कई विधायक संभवत: अधिवेशन में उपस्थित न रह पाएं। 
सूत्रों की माने तो इन कारणों से ही विधानसभा का बजट सत्र 7 मार्च को शुरू होने की बात है। इस बाबत परिषदीय विभाग ने नवान्न से बात कर विधानसभा अधिवेशन को पीछे करने का प्रस्ताव दिया। जानकारी के अनुसार राज्यपाल जगदीप धनखड़ के अभिभाषण के साथ बजट सत्र की शुरुआत होगी। दूसरे दिन ऑबिच्यूरी के साथ सदन खत्म किया जाएगा। चूंकि मौजूदा समय में राज्य के वित्त विभाग का दायित्व खुद ममता बनर्जी के कंधों पर है, इसलिए ममता बनर्जी ही बजट भाषण दे सकती हैं। अब 7 मार्च को ही बजट अधिवेशन होगा कि नहीं इसे लेकर जल्द ही तारीख की घोषणा की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here