Home Daily News कश्मीर से बंगाल तक आग का कहर, श्रीनगर में जामिया मस्जिद के पास भीषण आग, हावड़ा में प्लास्टिक गोदाम किया खाक

कश्मीर से बंगाल तक आग का कहर, श्रीनगर में जामिया मस्जिद के पास भीषण आग, हावड़ा में प्लास्टिक गोदाम किया खाक

0

 Daily News

Diwali Fire: दिवाली पर आग लगने की घटनाएं हर साल होती हैं. इस बार भी ऐसा ही हुआ. कश्मीर से लेकर बंगाल तक देश के कई हिस्सों में आग लगने की घटनाएं सामने आईं. दुकानें, गोदाम, मकान और मस्जिद में आग लगी.

Fire on Diwali: दीपावली (Diwali) के मौके पर कश्मीर (Kashmir) से लेकर बंगाल (Bengal) तक आग का कहर देखने को मिला है. एक तरफ जहां जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के कई इलाकों में आग की खबरें सामने आईं तो वहीं बंगाल के हावड़ा (Howrah) में भी एक गोदाम में बुधवार, 25 अक्टूबर 2022 को आग लग गई. ये आग एक प्लास्टिक के गोदाम (Plastic Warehouse) में लगी थी. मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया है.

हावड़ा के गोलाबारी थाना अंतर्गत रोज मैरीलेन इलाके में एक गोदाम में मंगलवार सुबह-सुबह अचानक आग लगने से अफरा तफरी मच गई. आग लगने की सूचना के बाद घटनास्थल पर दमकल की दो गाड़ियां पहुंची. काफी मशक्कत के बाद दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया. इसके बाद इलाके के लोगों ने राहत की सांस ली. जानकारी के मुताबिक, सुबह जब मार्निंग वाक के लिए लोग निकले तो गोदाम से आग की लपटें निकलते देख दमकल और पुलिस को तुरंत घटना की सूचना दी गई, जिसके बाद दमकल कर्मी मौके पर पहुंच गए.

श्रीनगर की जामिया मस्जिद में आग

 तो वहीं, श्रीनगर के नौहट्टा इलाके में बीती रात बड़ी आग लग गई. नोहट्टा में जामा मस्जिद के बाद कई गोदाम और रिहायशी इमारतें जल कर खाक हो गई हैं. इस इलाके में ज्यादातर घर लकड़ियों के बने हैं इसलिए आग तेजी से फैल रही है. दमकल की कई गाड़ियां मौके पर आग बुझाने की कोशिश कर रही है. जम्मू जिले में दिवाली की रात को आग लगने की कुल 22 घटनाएं हुई. जबकि जम्मू संभाग में 35 घटनाएं सामने आईं.

दिल्ली में भी दिवाली पर आग की घटनाएं

दिल्ली में कहीं घर में आग तो कहीं दुकानों में आग लगने की घटनाएं सामने आईं. फायर ब्रिगेड के मुताबिक दिवाली की रात आग लगने की 201 कॉल्स आईं. दिवाली की शाम 4 से 6 बजे के बीच ही फायर ब्रिगेड को आग लगने की 42 फोन कॉल्स मिलीं. 13 कॉल्स 7 से 8 बजे के बीच आईं तो वहीं 8 से 9 बजे के बीच 30, 9 से 10 बजे के बीच 22 फोन कॉल्स फायर ब्रिगेड को मिलीं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here