Home Politics News Rampurhat violence : Chief Minister action me, kaha: criminal bakshey nhi jayenge | रामपुरहाट हिंसाः मुख्यमंत्री एक्शन में, कहा : अपराधी बख्शे नहीं जाएंगे

Rampurhat violence : Chief Minister action me, kaha: criminal bakshey nhi jayenge | रामपुरहाट हिंसाः मुख्यमंत्री एक्शन में, कहा : अपराधी बख्शे नहीं जाएंगे

0

Politics News 

रंग नहीं देखा जाएगा, मानवता प्राथमिकता होगी
कहा : बंगाल को बदनाम करने के लिए राजनीतिक षड्यंत्र है यह
गुजरात-यूपी में ऐसी घटनाएं होती रहती हैं, टार्गेट बंगाल क्यों ?
आज जाएंगी रामपुरहाट


कोलकाता : बीरभूम के रामपुरहाट में हुई हिंसक घटना को लेकर हर तरह से घिरीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक्शन लेते हुए कहा कि अपराधियों को किसी हाल में छोड़ा नहीं जाएगा। उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। वह किसी भी राजनी​तिक दल का क्यों न हो उसका रंग नहीं देखा जाएगा बल्कि मानवता को प्राथमिकता मिलेगी। रामपुरहाट के बाकतुई गांव में 8 लोगों को जिंदा जला कर मार दिया गया।


50 बार कॉल करके मैंने पल-पल की जानकारी ली
ममता बनर्जी ने कहा कि जैसे ही घटना की जानकारी मिली मैंने तुरंत ओसी और एसडीपीओ को हटा दिया। मौके पर डीजी को रवाना किया जो अब तक वहां तैनात हैं। जांच के लिए एसआईटी गठित की गयी। स्थिति का जायजा लेने के लिए राज्य के मंत्री फिरहाद हकीम को मौके पर भेजा गया।

आज ममता रामपुरहाट में
ममता ने कहा कि मैं बुधवार को ही रामपुरहाट जाने वाली थी मगर समस्त राजनी​तिक दलों के नेता वहां पहुंचे हुए हैं, इसलिए मैं आज वहां जाने वाली हूं। भाजपा की केंद्र सरकार पर निशाना तानते हुए ममता ने कहा कि यह बंगाल है, यहां किसी को आने से रोका नहीं जाता है। यूपी के हाथरस में मैंने तृणमूल प्रतिनिधियों को भेजा था जिन्हें बीच में ही रोक दिया गया था।

बंगाल को बदनाम करने की साजिश
ममता ने इस पूरी घटना के पीछे भाजपा का हाथ होने का बड़ा आरोप लगाया हालांकि उन्होंने किसी का नाम नहीं लिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों का प्रतिवाद ​किया जा रहा है, लोगों का ध्यान उससे हट जाए उसके लिए ही इस घटना को अंजाम दिया गया है। बंगाल में करोड़ों लोग रहते है, आधी रात को एक गांव में कोई जाकर आग लगा देता है इसमें क्या किया जा सकता है। ममता ने कहा कि घटना की निंदा करती हूं लेकिन इसके पीछे राजनीतिक षड्यंत्र है, ऐसा नहीं होना चाहिए था।

जस्टीफाई नहीं, गुजरात-यूपी में ऐसी कई घटनाएं घटीं
ममता ने कहा कि रामपुरहाट की घटना को जस्टीफाई नहीं किया जा सकता लेकिन गुजरात-यूपी में ऐसी घटनाएं होती रहती हैं मगर उनसे सवाल नहीं पूछा जाता। क्यों हमेशा बंगाल को ही निशाना बनाया जाता है। ममता ने अपनी सफाई में कहा कि इस पूरी घटना में तृणमूल का हाथ नहीं है। राज्य में हमारी सरकार है और सरकार कभी नहीं चाहेगी कि उसके राज्य में ऐसी घटना घटे। जिसने यह किया उसे बख्शा नहीं जाएगा। ममता ने कहा कि तृणमूल सीपीएम या कांग्रेस की तरह नहीं है। भाजपा को लेकर ममता ने कहा कि बंगाल में दंगा नहीं करवा पा रही है इसलिए ऐसी घटनाओं को अंजाम दिया गया है। आज देश सुरक्षित नहीं है तो लोग कैसे सुरक्षित रहेंगे।

भाजपा को कहा, लेंगचा खाने में व्यस्त हैं
भाजपा पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि पार्टी के नेता घटनास्थल पर जाते समय ‘लेंगचा’ का स्वाद लेने के लिए रुक गए। वे सोच रहे हैं कि थोड़ा घूम लें फिर घटनास्थल पर पहुंचेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here