Home Daily News Indonesia me Football match ke bich maut ka khel, stadium me bekabu hue fans – 150 se jyada logon ki death | इंडोनेशिया में फुटबॉल मैच के दौरान मौत का खेल, स्टेडियम में बेकाबू हुए फैंस- 150 से ज्यादा लोगों की मौत, सैकड़ों घायल

Indonesia me Football match ke bich maut ka khel, stadium me bekabu hue fans – 150 se jyada logon ki death | इंडोनेशिया में फुटबॉल मैच के दौरान मौत का खेल, स्टेडियम में बेकाबू हुए फैंस- 150 से ज्यादा लोगों की मौत, सैकड़ों घायल

0

 Daily News

Indonesia Football Fans Clash: फैंस के आपस में भिड़ने के बाद इंडोनेशिया पुलिस हरकत में आई और कार्रवाई शुरू की, लेकिन इससे भीड़ अनियंत्रित हो गई.

Indonesia Football Fans Clash: इंडोनेशिया में एक फुटबॉल मैच के दौरान भयानक मंजर देखने को मिला. यहां दो फुटबॉल टीमों के समर्थक आपस में भिड़ गए, इसके बाद ये भिडंत इतनी हिंसक हो गई कि इसमें अब तक 150 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. दरअसल फैंस के आपस में भिड़ने के बाद इंडोनेशिया पुलिस हरकत में आई और कार्रवाई शुरू की, लेकिन इससे भीड़ अनियंत्रित हो गई. गुस्साए फैंस ने पुलिसकर्मियों पर भी हमला बोल दिया. इस घटना में सैकड़ों लोग बुरी तरह से घायल हैं. 

कैसे शुरू हुआ विवाद
ये फुटबॉल मैच इंडोनेशिया के एक बड़े स्टेडियम में Arema FC और Persebaya क्लब के बीच खेला जा रहा था. पूरा स्टेडियम दोनों ही टीमों के समर्थकों से खचाखच भरा था, लेकिन तभी एक टीम हार गई और इसे लेकर दोनों ही टीमों के फैंस के बीच झगड़ा शुरू हो गया. देखते ही देखते ये झगड़ा पूरे स्टेडियम में फैल गया और लोग एक दूसरे से भिड़ गए. हालात ये थे कि वहां मौजूद सुरक्षाबलों को किसी तरह अपनी जान बचानी पड़ी. दंगा बढ़ता देख इंडोनेशिया की नेशनल आर्म्ड फोर्सेस को मौके पर बुलाया गया. हालांकि तब तक काफी देर हो चुकी थी. किसी तरह सेना के जवानों ने दंगा कर रही भीड़ को स्टेडियम से बाहर निकाला. स्टेडियम से बाहर निकलने के बाद भी जमकर हिंसा हुई. 

इस भयानक हादसे के बाद अब इंडोनेशिया में चल रही BRI Liga 1 लीग को अगले 7 दिनों के लिए सस्पेंड कर दिया गया है. ईस्ट जावा के Kanjurahan स्टेडियम में ये मैच चल रहा था. पुलिस ने दंगा रोकने के लिए आंसू गैस के गोले दागे और जमकर लाठीचार्ज भी हुआ.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here