Home Daily News Colour factory me lagi bhayanak aag ek ki death | रंग कारखाने में लगी भयावह आग, एक मरा

Colour factory me lagi bhayanak aag ek ki death | रंग कारखाने में लगी भयावह आग, एक मरा

0

 Daily News

विधाननगर : नए साल के पहले ही दिन कैखाली स्थित एक रंग कारखाने में भयावह आग लग गयी। आग में झुलसने से एक सुरक्षा कर्मी की मौत हो गयी। मृतक का नाम कनाई कुमार सांतरा (64) है। घटनास्थल पर पहुंचे दमकल के 17 इंजनों ने घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। बाद में मौके पर एनडीआरएफ की टीम भी पहुंची। रंग का कारखाना होने के कारण आग तेजी से फैली थी। रंग कारखाने से आग बगल के कारखाने में भी फैल गयी। घटना की सूचना पाकर मौके पर दमकल मंत्री सुजीत बोस और स्थानीय विधायक अदिति मुंशी भी पहुंची।

क्या है पूरा मामला ः जानकारी के अनुसार शनिवार की सुबह कैखाली स्थित रंग कारखाने में भयावह आग लग गयी। कारखाने में मौजूद केमिकल के कारण आग ने चंद मिनटों में भयावह रूप ले लिया।

पहले स्थानीय लोगों ने आग बुझाने की कोशिश की लेकिन आग तेजी से बगल के कपड़ा कारखाने में भी फैल गयी। संकरी गली के अंदर कारखाना होने के कारण दमकल के इंजन को अंदर जाने में दिक्कत हुई।

कारखाने के अंदर अतिरिक्त मात्रा में केमिकल होने के कारण आग ने भयावह रूप ले लिया। किस तरह इतने भीड़भाड़ और संकरे इलाके में कारखाने तैयार किए गए, इसकी जांच एयरपोर्ट थाने की पुलिस कर रही है। घटना की सूचना पाकर मौके पर राजारहाट-गोपालपुर की विधायक अदिति मुंशी पहुंचीं। कारखाने में लगी आग बुझने के बाद दमकल कर्मियों ने अंदर से एक व्यक्ति का शव बरामद किया। जांच में पता चला कि उक्त व्यक्ति कारखाना का सुरक्षा कर्मी था। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए आर.जी कर मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में भेज दिया। वहीं दमकल अधिकारियों का प्राथमिक अनुमान है कि कारखाने में आग संभवत: इलेक्ट्रिकल शॉर्ट सर्किट के कारण लगी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here